लम्बे और घने बालों के लिए है ये चीज़ें, तुरंत होगा असर

लम्बे और घने बालों के लिए है ये चीज़ें, तुरंत होगा असर

लम्बे बालों के लिए अगर आप कुछ ट्राई कर रहे हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता देते हैं जिससे आपको मदद मिल सकती है. इन तरीकों से आपके बालों की ग्रोथ भी अच्छी होगी और आपके बाल घने भी होंगे.  

बालों का झड़ना है समस्‍या
बालों का झड़ना हर किसी के लिए चिंता का विषय है तथा सर्दियों में यह समस्या और बढ़ जाती है. ज्यादातर यह समस्या तनाव लेने और शरीर में पोषक तत्वों की कमी की वजह से होती है. इसके अलावा हार्मोनल परिवर्तन से भी बाल झड़ने की समस्या देखने को मिलती है. इसके लिए तनाव और गलत खानपान सबसे ज्‍यादा जिम्‍मेदार हैं.

अपनाएं ये औषधियां
आंवला - यह जादुई फल पोषक तत्वों का एक पावरहाउस है. यह विटामिन सी में समृद्ध खाद्य है और यह बालों के विकास में तेजी लाता है. आपको बस इतना करना है कि 2 चम्मच आंवला पाउडर या इसके रस को समान मात्रा में नींबू के रस के साथ मिलाएं और इसे सूखने दें. इसके बाद गर्म पानी के साथ आप इसे धोएं. यह हेयर पिगमेंटेशन से रोकेगा. स्वस्थ बालों के लिए इस प्राकृतिक घरेलू उपचारों को आज़माएं. आपको फर्क दिखेगा.

एलोवेरा - एलोवेरा में मौजूद पोषक तत्व बालों के विकास बहुत ही सहायता करता है. इसके अलावा यह चमक को बरकरार रखने में मदद करता है. इसके लिए आप एलोवेरा को काटकर उसके अंदर का जेल निकाल लें और उसे अपने बालों में लगाएं. जेल लगाने के एक घंटे बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें. इस बात का ध्यान दीजिए कि अगर बालों पर एलोवेरा लगाने के बाद आपको खुजली महसूस हो, तो तुरंत अपने बाल धो लें.

सरसों का तेल - बालों की ग्रोथ के लिए कई लोग सरसों के तेल का इस्तेमाल करते हैं. आपको बता दें कि इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है, जो बालों की सेहत के लिए काफ़ी अच्छा होता है. रात में सरसों के तेल से बालों की मालिश करें और अगले दिन शैम्पू से बालों को धो लें. दरअसल, दिन में सरसों तेल लगाने से बालों पर धूल-मिट्टी चिपकने का खतरा बढ़ जाता है.

डियोड्रेंट लगाने से बढ़ सकता है अल्जाइमर का खतरा

इन उपायों को आजमाने के बाद कभी नहीं आएगी ऑफिस में आलसी

इस कारण वर्कआउट के बाद भी कम रहता है एनर्जी लेवल