इन कारणों से होते हैं बाल रूखे, बेजान और पतले
इन कारणों से होते हैं बाल रूखे, बेजान और पतले
Share:

बालों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता महिलाओं में होती है लेकिन बालों की परेशानी हर किसी को होती है. हर इंसान चाहता है कि बाल घने, मजबूत और काले रहे लेकिन कुछ गलतियों के कारण बाल समय रहते ही कमजोर और सफेद होने लगते हैं. आज हम यही बताने जा रहे हैं कि किन कारणों से आपको ये परेशानी झेलनी पड़ती है. खान-पान में जरूरी पोषक तत्वों की कमी की वजह से बाल खराब तो होते ही हैं साथ में हमारी कुछ आदतों की वजह से भी बाल कमजोर और समय से पहले सफेद होने लगते हैं. 

हेयर ब्लीचिंग और हेयर कलर
स्टाइल और लुक के लिए लोग बालों पर तरह तरह के कलर करवाते हैं. कलर के अलावा ब्लीचिंग का इस्तेमाल भी लोग बहुत ज्यादा करने लगे हैं. बालों में बार-बार ब्लीचिंग करने से बालों की नेचुरल चमक खो जाती है और बेजान और रूखे हो जाते हैं. बालों को कमजोर होने से बाचना हो तो हेयर कलर और ब्लीचिंग से बचना चाहिए.

गीले बालों में कंघी करना
कुछ लोगों की आदत होती है कि वो गीले बालों में ही कंघी करने लगते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं गीले बालों में कंघी करने से उनकी जड़ों पर हमला जैसा होता है जिसकी वजह से बहुत ज्यादा बाल टूटने लगते हैं. गीले बालों में कंघी करने बाल पतले भी होने लगते हैं.

हेयर ड्रायर का अधिक इस्तेमाल
अगर आप अपने बालों को सूखाने के लिए रोजान हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती है तो यह बालों को बर्बाद कर देगा. हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए. कुछ लोग बालों को लुक देने के लिए भी हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं इससे बचना चाहिए.

गर्मी में स्किन केयर के ये हैं टिप्स, बनी रहेगी हाइड्रेटेड

लूज़ हो रही थाई को इन तरीकों से लाएं शेप में, परफेक्ट बनेगा फिगर

बालों को सुरक्षित रखना चाहता हैं तो इस्तेमाल करें लकड़ी की कंघी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -