चेन्नई ओपन चैलेंजर में जासन जंग को हराकर सुमित नागल ने क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान
चेन्नई ओपन चैलेंजर में जासन जंग को हराकर सुमित नागल ने क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान
Share:

सुमित नागल ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चीनी ताइपै के जासन जंग को 3 . 6, 6 . 2, 6 . 0 से हराकर चेन्नई ओपन ATP चैलेंजर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। वर्ल्ड रैंकिंग में 506वें स्थान पर काबिज और क्वालीफाइंग दौर से यहां पहुंचे नागल का सामना अब ब्रिटेन के जे क्लार्क के साथ होने वाला है।  क्लार्क ने 8वीं रैकिंग प्राप्त दिमितर कुजमानोव को 3 . 6, 6 . 3, 6 . 4 से मात दी है। इस दौरान दूसरी वरीयता प्राप्त जेम्स डकवर्थ ने सर्बिया के हमाद माजेदोविच को 6 . 2, 7 . 6 से मात दी थी। उनके हमवतन मैक्स परसेल ने चेक गणराज्य के पीटर नोजा को 7 . 5, 6 . 3 से मात दी है। युगल वर्ग में शीर्ष रैंकिंग प्राप्त भारत के जीवन नेदुंचेझियान और एन श्रीराम बालाजी ने नागल और शशिकुमार मुकुंद को 7 . 6, 6 . 0 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि दिग्विजयप्रताप सिंह हालांकि आस्ट्रेलिया के तीसरी रैंकिंग वाले जेम्स मैककेबे से 2-6, 6-7 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है। नागल और मुकुंद के मुख्य ड्रा के लिए क्वालीफाई करने से भारत के 4 खिलाड़ी मुख्य ड्रा में खेलने वाले है। ये दोनों देश के शीर्ष स्टार प्रजनेश गुणेश्वरन और रामनाथन रामकुमार के साथ शामिल हो सकते है। मुकुंद (26 वर्ष) ने जंग को दो घंटे और 24 मिनट तक चले मुकाबले में पराजित किया इससे अब मुख्य ड्रा के पहले दौर में उनका सामना 2022 विम्बलडन पुरूष युगल चैम्पियन मैक्स पुर्सेल से होने वाला है। नागल का सामना पहले दौर में चौथे वरीय ब्रिटेन के रेयान पेनिस्टन के साथ होने वाला है।

बता दें कि प्रजनेश और रामकुमार को 32 खिलाड़ियों के मुख्य ड्रा में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिल चुका है। प्रजनेश पहले दौर में ब्रिटेन के जे क्लार्क से भिड़ेंगे और रामकुमार का सामना दिमितार कुजामनोव के साथ होने वाला है। वहीं मुख्य ड्रा के एकल वर्ग के पहले दौर में सेओंग चान होंग ने ऑस्ट्रिया के तीसरे वरीय सेबस्टियन ओफ्नर को 6-4, 6-3 से हराकर उलटफेर भी कर दिया है। शीर्ष वरीय चुन-सीन सेंग ने एक घंटे 58 मिनट तक चले मैच में नीनो सेरडारूसिच को 6-4, 7-6 से मात दे चुके है।

पति की हत्या कर नदी में फेंकी लाश, पत्नी-प्रेमी समेत 5 गिरफ्तार

'बंटवारे के बाद भारत को हुआ था बड़ा घाटा..', NSA डोभाल ने दी जानकारी

Ind Vs Aus: दिल्ली के होटल में भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिले कमरे, कोहली ने बदला ठिकाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -