सऊदी के सुल्तान सलमान ने अपने बेटे को उत्तराधिकारी बनाया
सऊदी के सुल्तान सलमान ने अपने बेटे को उत्तराधिकारी  बनाया
Share:

सऊदी अरब : सऊदी के सुल्तान सलमान ने अपने बेटे मुहम्मद बिन सलमान को उत्तराधिकारी घोषित कर दिया.अपने पिता के बाद अब प्रिंस सलमान सऊदी की गद्दी पर आसीन होंगे .प्रिंस सलमान को प्रिंस बनाने की तैयारियां पहले से ही चल रही थी. अपने भतीजे मुहम्मद बिन नायेफ से राजकुमार के क्राउन के अलावा सबसे अहम आंतरिक सुरक्षा मंत्री का पद भी छीन लिया गया.हालाँकि बिन नायेफ आतंकवाद रोधी कार्यक्रमों को अच्छे से संभाल रहे थे.

बता दें कि नव घोषित उत्तराधिकारी राजकुमार प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान, रक्षा मंत्री के अलावा एक विशाल आर्थिक मंत्रालय भी संभालते हैं.बताया जाता है कि वे इस दौड़ में दूसरे स्थान पर थे. हालांकि शाही मामलों क़े जानकारों को अंदाजा था कि जल्द ही उनकी ताकत बढ़ सकती है और वे उत्तराधिकारी बन सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि जनवरी 2015 में सलमान के राजा बनने से पहले युवा राजकुमार  प्रिंस सलमान अपने पिता की शाही अदालत के प्रभारी थे. अब सऊदी सम्राट ने अपने बेटे को शाही परिवार का प्रिंस नियुक्त कर उन्हें अपार शक्तियां दे दी हैं. अल अरबिया टेलीविजन के अनुसार राजकुमार को  राज्य की सशक्तीकरण परिषद द्वारा अनुमोदित किया गया था. इसके बाद राजा ने बुधवार शाम को मक्का में मोहम्मद बिन सलमान को उत्तराधिकारी बनाने की घोषणा की.

यह भी देखें

सऊदी अरब में परिवार को साथ रखने पर लगेगा टेक्स

क़तर का आतंक से रिश्ता, सऊदी ने दी डिटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -