क़तर का आतंक से रिश्ता, सऊदी ने दी डिटेल
क़तर का आतंक से रिश्ता, सऊदी ने दी डिटेल
Share:

सऊदी अरब और दोहा से संबंध तोड़ने वाले देशों ने कतर से संबंध रखने वाले आतंक से जुड़े कुछ व्यक्तियों और संस्थाओं की एक सूची जारी की है. इस सूची में 59 व्यक्तियों और 12 संगठनों के नाम हैं, जो किसी न किसी तरह आतंकवाद को बढ़ावा देने से जुड़े हैं और कतर पर उनसे संबंध रखने का आरोप है.

गौरतलब है कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र और बहरीन ने कतर से राजनयिक रिश्ते तोड़ लिए हैं. इन देशों द्वारा जारी बयान के अनुसार यह सूची कतर से जुड़ी है और इससे कतर की नीति का दोहरापन झलकता है.बयान में कहा गया है कि इससे पता चलता है कि कतर एक तरफ आतंकवाद से लड़ने की घोषणा करता है तो दूसरी तरफ अलग-अलग आतंकी संगठनों की मेजबानी करता है.सूची में दो लोगों साद अल काबी और अब्द अल लतीफ अल कावरी के नाम शामिल हैं, जिन्हे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकियों की फंडिंग करने वाला बताया गया है.

बता दें कि मिस्र ने कतर पर आतंकी गुट को फिरौती देने का आरोप लगाया है.मिस्र के यूएन में उप राजदूत इहाब मुस्तफा ने कहा कि कतर के शाही परिवार के सदस्य शिकार के एक ट्रिप पर इराक गए थे, जहां उनको एक आतंकी गुट ने अगवा कर बंधक बना रखा था. उनलोगों को छुड़ाने के लिए कतर ने इराक में सक्रिय उस आतंकी गुट को 1 बिलियन डॉलर फिरौती के तौर पर दिए थे. जिस आतंकी गुट को फिरौती दी गई, वह आईएस से जुड़ा है.अगर यह सही साबित होता है तो इससे स्पष्ट हो जाएगा कि कतर आतंकवाद को समर्थन कर रहा है.

यह भी देखें

आतंक के मुद्दे पर चार देशों ने ,कतर से राजनयिक रिश्ते तोड़े

अल जजीरा समाचार चैनल को किया प्रतिबंधित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -