ओमान के सुल्तान और महामहिम रविवार को सऊदी अरब की करेंगे यात्रा
ओमान के सुल्तान और महामहिम रविवार को सऊदी अरब की करेंगे यात्रा
Share:

मस्कट: सल्तनत और सऊदी अरब साम्राज्य (केएसए) के बीच ऐतिहासिक संबंधों की गहराई के दावे में और संयुक्त संबंधों को बढ़ाने के लिए दोनों देशों के नेतृत्व की उत्सुकता के आधार पर, महामहिम सुल्तान हैथम बिन तारिक आगे बढ़ेंगे। केएसए के दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल-सऊद के निमंत्रण के जवाब में रविवार, 11 जुलाई 2021 से सऊदी अरब की आधिकारिक यात्रा की जाने वाली है।

शुक्रवार को सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) की एक रिपोर्ट के अनुसार दिवंगत सुल्तान काबूस बिन सईद की मृत्यु के बाद जनवरी 2020 में सुल्तान बनने के बाद से उनकी दो दिवसीय यात्रा भी उनकी पहली विदेश यात्रा है। एसपीए ने कहा कि इसका उद्देश्य दोनों देशों के लोगों के हित और स्थिर प्रगति के लिए विभिन्न क्षेत्रों में संबंधों और सहयोग को मजबूत करना है। रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद ने आमंत्रित किया था।

यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को उन्नत करने और दोनों लोगों की आकांक्षाओं को साकार करने और सभी क्षेत्रों में निर्धारित उद्देश्यों को प्राप्त करने की दृष्टि से दोनों देशों के बीच सहयोग के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। चर्चा का उद्देश्य ऐसे परिणामों तक पहुंचना है जो समान हितों की सेवा करते हैं और दोनों देशों के लिए अधिक समृद्ध भविष्य की स्थापना करते हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने पर कांग्रेस ने कसा तंज तो भाजपा ने दिया करारा जवाब

पेट्रोल-डीजल के बाद दूध की बढ़ती कीमतों ने तोड़ी आम आदमी की कमर, आज हुई इतनी वृद्धि

फेमस यूट्यूबर कार्ल रॉक को भारत सरकार ने किया ब्लैकलिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -