मोगादीशु में आत्मघाती हमला
मोगादीशु में आत्मघाती हमला
Share:

मोगादिशु. सोमालिया की राजधानी मोगादीशु की प्रमुख पुलिस अकादमी को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया. यहां पुलिस की वर्दी पहने एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस प्रशिक्षण शिविर के भीतर घुसकर खुद को उड़ा लिया जिससे 15 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी और कई सेनिक घायल हो गए. 

जानकारी के अनुसार आतंकी अचानक पुलिस एकडमी में घुस गया था. पुलिस अधिकारी मोहम्मद अब्दुल्ला ने बताया कि हमलावर पुलिस की ड्रेस में अंदर घुसा और उसने अपने शरीर में विस्फोटक बांध रखे थे. अंदर आने के बाद  उसने आत्मघाती हमले में खुद को उड़ा लिया.जिस वक्त यह हमला हुआ उस वक्त एकेडमी में सुबह की परेड हो रही थी. इस भयावह धमाके ने सब को हिला कार रखा दिया. धमाके में 15 अधिकारियों की मौत हुई है वहीं 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल शबाब ने ले ली है. 

बता दे कि अल शबाब ने मोगादिशू और अन्य शहरों में लगातार बमबारी की है. यहां के  एक लोकप्रिय होटल के बाहर हुए आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए. वही मोगादिशु के एक जिला मुख्यालय में दुग्ध आपूर्ति वाहन के नाम पर आये एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने स्वयं को विस्फोट करके उड़ा लिया जिसमें कम से कम 15 व्यक्तियों की मौत हो गई.

पाक ने जाधव को काउंसलर देने की अर्जी ठुकराई

ट्रंप की सलाहकार ने दिया त्यागपत्र

मिलिए दुनिया की सबसे खूबसूरत बच्ची से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -