सुधीर सूरी हत्याकांड: हिन्दू-सिख में दंगे करवाने की 'पाकिस्तानी' साजिश, कनाडा तक से जुड़ रहे तार
सुधीर सूरी हत्याकांड: हिन्दू-सिख में दंगे करवाने की 'पाकिस्तानी' साजिश, कनाडा तक से जुड़ रहे तार
Share:

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में हुए शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. खुफिया विभाग के सूत्रों के अनुसार, इस क़त्ल के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की साजिश थी. दरअसल, पाकिस्तान इस हत्या के बाद खालिस्तान के मुद्दे को इंटरनेशनल लेवल पर उठाना चाहता है. इसके पीछे पाकिस्तान की हिंदू और सिखों के बीच दंगे करवाने की साजिश थी. सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्या कर दंगे कराने की साजिश रची थी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ISI से पहले से ही हरविंदर सिंह रिन्दा कॉन्टैक्ट में था. इसकी मदद से पंजाब में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है.

उल्लेखनीय है कि, हिंदू वादी नेता सुधीर सूरी की कुछ दिनों पहले अमृतसर में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सरेआम गोलियां मारकर हत्या की गई थी. इस मामले में पुलिस ने स्थानीय युवक को बंदूक के साथ अरेस्ट किया था. उसी से पूछताछ में निरंतर कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में पहले पता चला था कि कट्टरपंथी विचारधारा के कारण, युवक ने यह कदम उठाया है. इस क़त्ल से सबक लेकर पुलिस अब उन हिंदूवादी नेताओं की सूची तैयार कर रही है जो आतंकियों के निशाने पर हैं. उनकी सुरक्षा और बढ़ाई जा रही है.

बता दें कि, इस साजिश के तार केवल पाकिस्तान तक ही नहीं, बल्कि भारत विरोधीं संगठन जो कि कनाडा में पल रहे है, उन तक से जुड़े हुए हैं. पंजाब में माहौल खराब करने की साजिश को भारत की खुफिया एजेंसियों ने डी-कोड किया है. इस हत्याकांड में खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा का नाम भी सामने आ रहा है. जांच एजेंसी को यह संदेह है कि इस हमले के पीछे लांडा का हाथ भी हो सकता है. इस पूरे मामले में कई पहलुओं पर छानबीन की जा रही है. इसमें 1981 प्लेन हाइजैक के आरोपी रहे खालिस्तानी गजिंदर सिंह की भूमिका की जांच भी की जा रही है.

बता दें कि, पंजाब मे सुधीर सूरी की हत्या के बाद जालंधर शिवसेना (टकसाली) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष, सुनील कुमार बंटी को भी जान से मारने की धमकी मिली है. बंटी को यह धमकी एक खालिस्तानी समर्थक ने वॉट्सएप पर फोन करके दी है. सुनील ने पुलिस को बताया है कि फोन पर उनसे कहा गया है कि, 'अगला नंबर तेरा होगा, अब देख तेरा बनता क्या है.' इस कॉल के बाद सुनील पुलिस के पास गए. जब वह पहुंचे थे, तब फिर से पुलिस के सामने उन्हें फोन आया और जान से मारने की धमकी दी गई. इस धमकी के बाद सुनील ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की तरफ से उन्हे किसी प्रकार के सुरक्षा नहीं दी गई है. वहीं, पुलिस ने कहा है कि उन्हें धमकी भरा फोन आया है, उसकी भी जांच की जा रही है.

गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, रविंद्र जडेजा की पत्नी को भी टिकट, देखें सूची

'विनाशकारी भूकंप से कभी भी दहल सकता है हिमालय..', वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

नवंबर आ चुका, लेकिन ठंड कब आएगी ? देखें मौसम विभाग का अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -