पुलिस ने हिंदू नेताओं को किया नजरबंद, जानिए क्यों?
पुलिस ने हिंदू नेताओं को किया नजरबंद, जानिए क्यों?
Share:

अमृतसर: रविवार की दोपहर हिंदू नेता सुधीर सूरी के परिवार ने शव का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया था। मगर बाद में इसे प्रातः 10.30 बजे करने की घोषणा कर दी। हिंदू नेता का बेटा एवं भाई परिवार के अन्य व्यक्तियों के साथ शव को शिवाला मंदिर फाटक के पास तिलक नगर से श्री दुर्ग्याणा मंदिर ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी के चलते उन्हें खबर प्राप्त हुई कि पुलिस ने हिंदू नेताओं को उनके घरों में ही नजरबंद कर दिया है।

वही इस पर सूरी का परिवार भड़क गया तथा तब तक अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया, जब तक पुलिस नजरबंद किए हिंदू नेताओं को स्वयं लेकर उनके समीप नहीं पहुंचती। हालांकि पुलिस अफसर परिवार को मना कर अंतिम संस्कार करने को कह रहे हैं। इससे पहले शनिवार देर शाम परिवार की मांगें जिला प्रशासन ने कबूल ली। कनेक्शन मिला तो FIR में जहां अमृतपाल सिंह का नाम सम्मिलित किया जाएगा, वहीं सुरक्षा का विश्वास भी पीड़ित परिवार को दिया गया है। 

डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन तथा पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह देर शाम सुधीर सूरी की रिहायश पर परिवारिक सदस्यों और हिंदू संगठनों को मनाने पहुंचे थे जिससे वे शव का अंतिम संस्कार कर दें। मांगें कबूल किए जाने के पश्चात् परिवार ने रविवार प्रातः शव का अंतिम संस्कार करने का फैसला कर लिया। इससे पहले पीड़ित परिवार ने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर शिवाला फाटक के समीप रेलवे ट्रैक पर जाम लगाया तथा पंजाब सरकार को हत्या में सम्मिलित हर एक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। सुधीर सूरी हत्याकांड के पश्चात् शनिवार दोपहर पोस्टमार्टम होने के समय ही पीड़ित परिवार ने शव का तब तक अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था, जब तक प्रशासन उनकी मांग स्वीकार नहीं कर लेता। सूरी की रिहायश पर पहुंच कर डीसी सूदन एवं पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया कि परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त विरसा पंजाब दा के अमृतपाल सिंह का नाम अगले एक-दो दिनों में FIR में सम्मिलित कर लिया जाएगा।

शादी के दिन दूल्हे ने कर दिखाया कुछ ऐसा, देखने वालों की उमड़ी भीड़

बीच सड़क पर भिड़े 'सलमान-शाहरुख', जमकर मचा बवाल

सोशल मीडिया कॉन्क्लेव का हुआ आगाज़, कई दिग्गज वक्ता मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -