सुधाकर सिंह ने फिर बोला CM नीतीश पर हमला, कही ये बड़ी बात
सुधाकर सिंह ने फिर बोला CM नीतीश पर हमला, कही ये बड़ी बात
Share:

पटना: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री एवं राजद MLA सुधाकर सिंह निरंतर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। जदयू की नाराजगी के पश्चात् राजद ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा था। सुधाकर ने इसका पांच पेज का जवाब दिया, इस बात को भी एक महीने से ऊपर हो चुका है। लेकिन राजद नेतृत्व की तरफ से उनके विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया गया है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी उन्हें चेतावनी देते हुए कार्रवाई की बात कही। 

हालांकि, इस चेतावनी का सुधाकर सिंह पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। वे अब भी नीतीश कुमार पर गोले दाग रहे हैं। सुधाकर सिंह राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं। अगस्त 2022 में नीतीश ने जब बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई, तब राजद कोटे से सुधाकर को कृषि मंत्री बनाया गया। हालांकि, इसके कुछ दिन पश्चात् ही सुधाकर ने अपने ही विभाग के अफसरों एवं सीएम नीतीश कुमार की नीतियों पर सवाल उठाना आरम्भ कर दिया। सरकार के खिलाफ निरंतर बयानबाजी के पश्चात् उन्हें अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। 

हालांकि, सुधाकर सिंह नहीं रुके और वे अलग-अलग मंचों पर मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला बोलते रहे। जदयू नेताओं ने इसपर नाराजगी बताई एवं राजद पर कार्रवाई का दबाव बनाया। तत्पश्चात, राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी ने 17 जनवरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा। सुधाकर ने 15 दिन के अंदर अपना जवाब पार्टी को भेज दिया। अपने पांच पेज के जवाब में उन्होंने लिखा कि उनके द्वारा की गई बयानबाजी पार्टी लाइन के बाहर नहीं है। वे किसानों के हक की बात कर रहे हैं तथा आगे भी करते रहेंगे। सुधाकर सिंह का कारण बताओ नोटिस पर जवाब देने की बात को एक महीने से अधिक का समय गुजर चुका है। लेकिन पार्टी की तरफ से अभी तक उसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। पहले बताया जा रहा था कि लालू यादव सिंगापुर से भारत लौटेंगे, उसके बाद ही वे फैसला करेंगे। लालू को दिल्ली आए हुए भी 20 दिन से ऊपर हो गए हैं। इसके उलट सुधाकर सिंह सार्वजनिक तौर पर नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देने से नहीं चूक रहे हैं। 

'आवारा कुत्तों को असम भेजो, वो खा जाते हैं', इस नेता के बयान ने मचाया बवाल

सिसोदिया की गिरफ़्तारी से विपक्ष में हड़कंप ! अखिलेश-तेजस्वी समेत 8 नेताओं का PM को पत्र

तमिलनाडु में बिहारियों से मारपीट ! प्रशांत किशोर ने वीडियो रीट्वीट कर पुछा FIR का स्टेटस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -