अचानक गिरा सोने का भाव, जानिए कितनी आई कमी?
अचानक गिरा सोने का भाव, जानिए कितनी आई कमी?
Share:

निरंतर 4 सप्ताहों की तेजी के बाद सोने के दामों में इस हफ्ते गिरावट आई है. इस सप्ताह सोने का दाम 52 हजार के आंकड़े से नीचे आ गया हैं. साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. इस हफ्ते के अंतिम दिन भारतीय बाजार में सोने के दाम 51,868 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. इस हफ्ते के आरभिंक दिन से ही सोने के दामों में गिरावट दर्ज की गई. पिछले हफ्ते सोना 52,481 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

इस हफ्ते कारोबारी दिन का आरम्भ मंगलवार से हुआ. पहले दिन ही सोने के दामों में गिरावट दर्ज की गई और ये 52,180 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. इसके बाद पूरे हफ्ते सोने के दाम फिसले. बृहस्पतिवार को ये 52 हजार के आंकड़े से नीचे आ गया तथा 51,974 रुपये प्रति 10 ग्राम पर क्लोज हुआ. वहीं, शुक्रवार को सोने 51,868 रुपये प्रति 10 ग्राम का दाम पर बंद हुआ. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के मुताबिक, बीते हफ्ते के मुकाबले इस सप्ताह सोने के दामों में 613 रुपये की गिरावट आई है. ग्लोबल मार्केट की बात करें, तो शुक्रवार को सोने की कीमतों में 0.2 फीसदी की गिरावट आई थी और ये 1753.97 डॉलर प्रति औंस पर था. सोने के दामों में अभी आगे भी गिरावट की संभावना जताई जा रही है. कहा जा रहा है कि ये ग्लोबल मार्केट में 1730 डॉलर तक गिर सकता है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

यूपी की महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा.., श्रम पोर्टल के आंकड़ों से सामने आई बदलती तस्‍वीर

Parle-G करने वाला है बड़ी घोषणा, सुनकर झूम उठेंगे आप

'पिंजरे का तोता था CBI, अब आज़ाद हो गया..', सिसोदिया पर हुआ एक्शन तो भड़के सिब्बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -