सुब्रमणियम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राम मंदिर के लिए जमीन की मांग
सुब्रमणियम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राम मंदिर के लिए जमीन की मांग
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र भेज कर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराने और रामेश्वरम स्थित राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग उठाई है. स्वामी इन दोनों मांगों को बहुत पहले से उठाते रहे हैं. अब मोदी सरकार 2.0 बनने के बाद अब स्वामी ने इन मांगों को और तेज कर दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र में स्वामी ने कहा है कि, ' रामेश्वर स्थित राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर स्मारक घोषित किया जाना चाहिए. इस सरकार को संविधान से जो अधिकार मिले हैं, उसकी सहायता से वह सार्वजनिक काम के लिए सर्वोच्च न्यायालय की इजाजत लिए बगैर भी अयोध्या की जमीन (इसमें विवादित जमीन भी शामिल है) का आवंटन कर सकती है.'  अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सरकार अगर 67.72 एकड़ जमीन देना चाहे तो कोई कानूनी समस्या नहीं आएगी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी स्वामी कह चुके हैं कि श्रीलंका के पीएम ने माना है कि अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर बनने से श्रीलंका में पर्यटन में वृद्धि होने की संभावना रहेगी. श्रीलंका की सरकार रावण के महल, अशोक वाटिका को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की संभावना पर भी मंथन कर रही है. 

भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तान ने डाला व्यवधान, अब उमर अब्दुल्ला ने दिया बड़ा बयान

साक्षी महाराज का बड़ा बयान, कहा- कहीं हिरणाकश्यप के खानदान की तो नहीं ममता क्योंकि...

पाकिस्तान में ईद के लिए घोषित हुई छुट्टियां, जानिए कितने दिन का मिला अवकाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -