अपनी ही सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी, टाटा ग्रुप को भी लपेटा
अपनी ही सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी, टाटा ग्रुप को भी लपेटा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अब एक नए मामले को लेकर अदालत पहुंचे हैं। दरअसल, उनका कहना है कि एयर इंडिया के विनिवेश के लिए बोली प्रक्रिया मनमानी, भ्रष्ट, दुर्भावनापूर्ण, असंवैधानिक और जनहित के विरुद्ध थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि टाटा संस के पक्ष में धांधली की गई है। उन्होंने इसके खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख करते हुए एक याचिका दाखिल की है।

भाजपा सांसद ने मौजूदा एयर इंडिया विनिवेश प्रक्रिया के संबंध में अधिकारियों द्वारा किसी भी अग्रिम कार्रवाई या निर्णय या अनुमोदन अथवा अनुमति को निरस्त करने की अपील की है। सुब्रमण्यम स्वामी ने वकील सत्य सबरवाल के जरिए दाखिल की गई याचिका में अधिकारियों की भूमिका और कार्यशैली की CBI जांच कराने और इसकी एक विस्तृत रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश करने का भी आग्रह किया है। गौरतलब है कि गत वर्ष 25 अक्टूबर को सरकार ने टाटा संस की एक कंपनी द्वारा लगाई गई बोली को स्वीकार कर एयर इंडिया के अधिग्रहण को हरी झंडी दे दी थी। इस अधिग्रहण के तहत, एयर इंडिया के साथ उसकी सस्ती विमान सेवा एयर इंडिया एक्सप्रेस की भी शत-प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री की जाएगी। साथ ही उसकी ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी AISTS की 50 फीसद हिस्सेदारी टाटा ग्रुप को दी जाएगी। 

बता दें कि दो वर्ष पूर्व जब सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश की घोषणा की थी, तब से ही सुब्रमण्यम स्वामी इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने सरकार के ऐलान के साथ ही ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'यह डील पूरी तरह से देश हित में नहीं है। ऐसा करके मुझे अदालत जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। हम अपने परिवार के सदस्य को इस प्रकार से बेच नहीं सकते।'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -