FICCI ने सरकार से COVID-19 टीकों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने का किया आग्रह

Apr 14 2021 09:35 AM
FICCI ने सरकार से COVID-19 टीकों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने का किया आग्रह

देश में कोविड-19 टीकों के उत्पादन को बढ़ाने के लिए वैक्सीन निर्माताओं को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए सरकार से आग्रह करते हुए, उद्योग निकाय FICCI ने उद्योग की ओर से FCICI का समर्थन करने के लिए उत्पादन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) प्रकार योजना के तहत वैक्सीन निर्माताओं को वित्तपोषण का सुझाव दिया है। बयान में कहा गया है कि इस अभूतपूर्व संकट से निपटने और अर्थव्यवस्था को प्रतिकूल रूप से प्रभावित होने से बचाने के लिए सरकार को अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है। 

यह देखते हुए कि टीका निर्माताओं को उत्पादन के लिए अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक तत्काल और महत्वपूर्ण आवश्यकता है, इसने कहा: "चूंकि टीके की लागत सरकार द्वारा कैप की गई है, टीके निर्माताओं को रैंप अप करने के लिए उचित प्रोत्साहन प्रदान करने की आवश्यकता है। " यह भी कहा कि कई राज्य पिछले कुछ दिनों से कोविड के टीकों की कमी का सामना कर रहे हैं, जिनमें पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार के स्थान शामिल हैं, राज्य सरकारों को अपने दैनिक टीकाकरण लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

 भारत में अगस्त 2021 तक 30 करोड़ की प्राथमिकता वाली आबादी का टीकाकरण करने का इरादा है। यह देखते हुए कि 10.85 करोड़ लोगों ने कम से कम कोविड टीकाकरण की पहली खुराक प्राप्त की है और प्रति दिन 30 लाख टीकाकरण की वर्तमान दर के साथ 38 से अधिक की आवश्यकता है। फिक्की ने कहा कि दो खुराक वाले टीकों की करोड़ खुराक, इस प्राथमिकता समूह को पूरी तरह से टीकाकरण करने के लिए।

पटना में एक और पहना जा रहा है मास्क तो दूसरी तरफ उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

अखिलेश का भाजपा सरकार से सवाल, बोले- लोगों के जीवन से खिलवाड़ क्यों किया ?

पीएम मोदी समेत रक्षा मंत्री ने भीमराव अंबेडकर को 130वीं जयंती पर किया नमन