टीचर को 'Goat' कहकर 'चिढ़ाते' थे छात्र, मतलब जानकर लगी रोने
टीचर को 'Goat' कहकर 'चिढ़ाते' थे छात्र, मतलब जानकर लगी रोने
Share:

विद्यालयों में बच्चे अपने टीचर को चिढ़ाने के लिए कई बार अनोखे नाम दे देते हैं। कई बार किसी खास टीचर के लिए खूबसूरत निक नेम भी रख लेते हैं। हाल में एक महिला टीचर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। महिला ने रेडिट पर पूरा किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया कि कैसे उनके स्कूल में सारे बच्चे उन्हें 'Goat' बोलते है। स्कूल में ये किसी मजाक की भांति है। 

उन्होंने लिखा- जब भी वह क्लास में मुझे 'Goat' बोलते, मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तथा सारे स्टूडेंड हंसने लगते हैं। मुझे ये अजीब सा मजाक समझ नहीं आता था। उन्होंने आगे लिखा-  वे सभी अच्छे छात्र है तथा मेरा उनसे काफी अच्छा संबंध है। ऐसे में समझना मुश्किल था के ये लोग मेरा मजाक क्यों बनाते हैं। टीचर के इस पोस्ट पर कमेंट्स की बौछार लग गई। किसी ने लिखा- आपको नहीं पता।। 'Goat' का मतलब होता है-  Greatest Of All Time, मतलब हमेशा सबसे बेहतर टीचर। 

इसे पढ़ते ही टीचर ने जवाब दिया- हे भगवान मुझे ये नहीं पता था, ये बच्चे मुझे कितना प्यार करते हैं, ये जानकर मेरे आंसू निकल आए हैं। मुझे नहीं पता था कि ये बच्चे मुझे इतने वक़्त से कांप्लिमेंट दे रहे थे। मुझे कमेंट में ये बताने के लिए आपका धन्यवाद। आगे उन्होंने लिखा- मैं बहुत ही मन से अपने बच्चों को पढ़ाती हूं। इसलिए ये जानकर बहुत अच्छा लगा। वही अन्य लोगों ने भी पोस्ट पर कई सारे कमेंट किए। किसी ने लिखा- आप जरूर बहुत शानदार टीचर हैं तभी आपको छात्रों से इतना प्यारा नाम मिला है। एक शख्स ने लिखा- ये बच्चे कितने क्यूट हैं। मुझे अपने पसंदीदा टीचर की याद आ गई। हमने भी उन्हें खास नाम दिया था। 

ज्योति मौर्य के बाद बेरोजगार पति को छोड़कर भागी झारखंड की कल्पना, जानिए पूरा मामला

RTI से जानकारी लेने के लिए खर्च कर दिए डेढ़ लाख रूपये, अब की ये मांग

कर्नाटक बजट: शराब-बियर के दाम बढ़े, 5 गारंटियों पर हर साल 52,000 करोड़ खर्च करेगी सिद्धारमैया सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -