हमले के विरोध में विद्यार्थियों ने किया हमला, पुलिस ने भांजी लाठियां

Sep 30 2015 03:33 PM
हमले के विरोध में विद्यार्थियों ने किया हमला, पुलिस ने भांजी लाठियां

जयपुर : जयपुर के विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों ने जमकर हंगामा मचाया। दरअसल यहां प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी विवि परिसर में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे। ऐसे में पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया। पुलिसकर्मी लाठियां लेकर और हैलमेट पहने तैनात रहे। यही नहीं प्रदर्शनकावरियों द्वारा पुलिस के रोके जाने को लेकर प्रदर्शकारी आक्रोशित हो उठे। यही नहीं पुलिस ने प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को रोकने के लिए लाठियां भांजी। इस दौरान एक दर्जन से भी अधिक लोग घायल हो गए। हालांकि प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन भी उग्र हो गया और उन्होंने भी पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। ऐसे में पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

दरअसल प्रदर्शनकारी पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल पर किए गए हमले के विरोध में रैली निकाल रहे थे। इस दौरान यह बात सामने आई कि विश्वविद्यालय का द्वारा बंद करने के बाद पुलिस द्वारा रैली निकाल रहे विद्यार्थियों को रोकने का प्रयास किया गया। मगर विद्यार्थी उग्र थे और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी रैली निकाल रहे थे। विश्वविद्यालय के गेट को बंद कर दिया गया और प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया गया। विद्यार्थी वहां नहीं पहुंचे और मौके पर पुलिस पहुंच गई। इस दौरान यह बात सामने आई कि बेनीवाल द्वारा किए गए हमले में दोषियों पर कार्रवाई की गई इस दौरान सामाजिक सेना को प्रतिबंधित कर दिया गया।