स्कूलों में ऐसे छुड़वाई जाएगी विद्यार्थियों में जंक फूड की आदत
स्कूलों में ऐसे छुड़वाई जाएगी विद्यार्थियों में जंक फूड की आदत
Share:

सरकारी स्कूलों में अब वीडियो के माध्यम से विद्यार्थियों को जंक फूड के दुष्परिणाम बताए जा सकते है।वहीं  इसके लिए वीडियो तैयार किया जा रहा है। इस वीडियो में जंक फूड के बनने से लेकर इसके नुकसान तक की जानकारी बच्चों को दी जा सकती है । इस तरह की पहल करने का मकसद स्कूली बच्चों से जंक फूड की आदत को छुड़वाना है। इसके साथ ही विभाग एक तरफ जहां जंक फूड के दुष्परिणाम बताएगा। वहीं, दूसरी ओर बच्चों के लिए फ्रूट ब्रेक की व्यवस्था करने के बारे में भी स्कूल प्रमुखों को निर्देश दिए जा रहे हैं। 

इसके साथ ही जंक फूड का प्रचलन काफी बढ़ गया है। इसके अलावा जंक फूड की कई तरह की किस्में हैं। इससे बच्चे का शारीरिक विकास प्रभावित होता है और इसके कई दुष्परिणाम हैं।वहीं  बच्चों को तंदुरुस्त और स्वस्थ रखने के लिए प्रशासन अब नई पहल करने जा रहा है। प्रशासन की ओर से शिक्षा विभाग को एक वीडियो तैयार करने को कहा गया है। शिक्षा विभाग यह वीडियो यू ट्यूब के माध्यम से तैयार करेगा। 

बीते माह की बैठक में प्रशासन ने फ्रूट ब्रेक को बढ़ावा देने के निर्देश दिए थे। इसके बाद निजी स्कूलों की तर्ज पर 131 सरकारी स्कूलों में फ्रूट ब्रेक होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें की उप जिला शिक्षा अधिकारी हितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से वीडियो तैयार करने के लिए कहा गया है। यह वीडियो यू ट्यूब पर तैयार किया जाएगा और सभी स्कूलों को भेजा जाएगा।

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के तहत आयोजित की गई करियर काउंसिलिंग

यूपी विधान परिषद : शिक्षक व स्नातक खंड निर्वाचन क्षेत्र में इस दिन होगा चुनाव

Airtel, Vodafone और Jio के इन सस्ते प्लानों में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -