राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छात्रों ने रोका, राज्यपाल ने लगातार तीन ट्वीट कर जताई चिंता
राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छात्रों ने रोका, राज्यपाल ने लगातार तीन ट्वीट कर जताई चिंता
Share:

सीएम ममता बनर्जी शासित राज्य पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ कुलाधिपति के तौर पर जब आज एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाधवपुर विश्वविद्यालय पहुंचे तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. जिसके बाद वह वापस लौट गए. सोमवार की तरह मंगलवार को भी छात्रों ने उनके काफिले का रास्ता रोका. वह काफी देर तक विश्वविद्यालय के बाहर फंसे रहे. इसके अलावा उन्हें काले झंडे दिखाए गए और उनके खिलाफ नारे लगे. वापस जाने से पहले उन्होंने कहा कि एक चांसलर और राज्यपाल के तौर पर यह मेरे लिए पीड़ादायक क्षण है. राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. सरकार ने शिक्षा को बंदी बना लिया है.

झारखंड चुनाव: 2 प्रतिशत ज्यादा वोट पाकर भी हार गई भाजपा, 12 सीटें हुईं कम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विरोध के बीच राज्यपाल ने तीन ट्वीट किए हैं. उन्होंने लिखा, 'जाधवपुर विश्वविद्यालय में हूं ताकि छात्रों को अपनी मेहनत का फल मिल सके और वह समाज में अपना योगदान दे सकें. दुर्भाग्य से विश्वविद्यालय के अंदर मौजूद कार्यक्रम स्थल का रास्ता बंद है. अस्वाभाविक. कार्रवाई के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं. चिंतापूर्ण परिस्थिति है.'

इंदौर: आय से अधिक संपत्ति का मामला, नगर निगम के बिल कलेक्टर के घर पर लोकायुक्त का छापा

इसके अलावा दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, 'रास्ता रोकने वालों की संख्या केवल पचास के आसपास है. सिस्टम को बंधक बना लिया गया है और कार्य से जुड़े लोग अपने दायित्वों से बेखबर हैं. यह एक तरह का पतन है जो केवल अनचाहे परिणामों को जन्म दे सकता है. यहां कानून के नियम कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं. यह संवैधानिक प्रमुख से संबंधित है.तीसरे ट्वीट में राज्यपाल धनखड़ ने लिखा, 'ऐसी परिस्थितियों में मीडिया को लोक कल्याण पर भी ध्यान देने और यह संकेत देने की आवश्यकता है कि छात्र हितों को खतरे में नहीं डाला जा सकता है.

CAA और NRC: सड़कों पर उतरी सीएम ममता बनर्जी, इस इलाके में धारा 144 लागू

नागरिकता के मुद्दे पर सियासत गर्म, हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार से मिलेंगे प्रियंका-राहुल

जल्द उत्तर भारत के लिए रवाना होगी फिल्म 'भांगड़ा पा ले' की टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -