CAA और NRC: सड़कों पर उतरी सीएम ममता बनर्जी, इस इलाके में धारा 144 लागू
CAA  और NRC: सड़कों पर उतरी सीएम ममता बनर्जी, इस इलाके में धारा 144 लागू
Share:

कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध मार्च निकला. इसके अलावा नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर मंडी हाउस इलाके में धारा 144 लागू. पुलिस की टीमें तैनात की गई हैं. जामिया के छात्र यहां से जंतर मंतर तक मार्च निकालने की तैयारी में हैं। दिल्ली में प्रदर्शन के चलते संसद मार्ग बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मेरठ के लिए रवाना हो गए हैं. यहां वे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलेंगे. इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए छात्रों, युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. कांग्रेस के नेतृत्व में सोमवार को सीएए के खिलाफ महात्मा गांधी के स्मारक राजघाट पर प्रदर्शन हुआ.

घी लेने के बहाने महिला के घर पहुंचा पड़ोसी, पिला दी नशीली कोल्ड-ड्रिंक और फिर...

अपने बयान में ममता बनर्जी ने इस दौरान कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री कह रहे हैं कि एनआरसी पूरे देश में लागू होगा, लेकिन प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है. कौन सच बोल रहा है? विरोध रैली में ममता बनर्जी ने आगे कहा कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई देश के लिए लड़ाई है. भाजपा भारत को विभाजित करना चाहती है. लोगों ने केंद्र को जवाब देना शुरू कर दिया है और झारखंड चुनाव परिणाम इसका ताजा उदाहरण है.

झारखंड चुनाव: 2 प्रतिशत ज्यादा वोट पाकर भी हार गई भाजपा, 12 सीटें हुईं कम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में कोलकाता में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध मार्च निकला. 15 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में हिंसा को लेकर अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज जो सच सामने आए हैं. उसके आधार पर हमने सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट की रिपोर्ट में लिखा है कि एएमयू छात्र आक्रामक थे और उन्होंने जानबूझकर गड़बड़ी पैदा की.पुलिस ने आत्म-रक्षा के लिए गैर-घातक हथियारों का इस्तेमाल किया. मामला विचाराधीन है.

नागरिकता के मुद्दे पर सियासत गर्म, हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार से मिलेंगे प्रियंका-राहुल

जल्द उत्तर भारत के लिए रवाना होगी फिल्म 'भांगड़ा पा ले' की टीम

इंदौर: आय से अधिक संपत्ति का मामला, नगर निगम के बिल कलेक्टर के घर पर लोकायुक्त का छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -