विश्वविद्यालय में छात्र संगठन हुए आमने सामने, मचा बवाल
विश्वविद्यालय में छात्र संगठन हुए आमने सामने, मचा बवाल
Share:

जबलपुर से कार्तिक गुप्ता की रिपोर्ट

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में उस वक्त बवाल मच गया जब एबीवीपी और मध्यप्रदेश छात्र संगठन आमने सामने आ गए। एबीवीपी के पदाधिकारी विश्वविद्यालय में फेल हुए छात्रों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे, करीब तीन घंटे तक उन्होंने कुलसचिव एवं कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और जब वे मांग पत्र देकर लौटने लगे तभी परिसर में एमपीएसयू के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मिल गए जो कुलपति एवं अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान दोनों संगठन आमने सामने आते ही एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे।

जिससे माहौल बिगड़ गया, मौके पर मौजूद पुलिस बल ने पहले तो छात्र संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब दोनों पक्ष नहीं माने तो लाठी चार्ज करते हुए कार्यकर्ताओं को तितर बितर कर दिया। इस दौरान कुछ छात्र कार्यकर्ताओं को चोट भी पहंुची जिसके बाद एबीवीपी पदाधिकारी वहीं धरने पर बैठ गए और पुलिस बल पर एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए बर्बर लाठीचार्ज करने के आरोप लगाए। इस दौरान एबीवीपी पदाधिकारियों ने बताया कि गैर रजिस्टर्ड छात्र संगठन द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया जा रहा था जिसका विरोध किया गया लेकिन पुलिस कर्मियों ने सही गलत देखे बिना लाठी चार्ज कर दिया।

विवाद की सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के साथ भारी पुलिस बल पहंुचा जिसने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र संगठन पुलिस कर्मियों के निष्कासन की जिद पर अड़ा रहा। हालांकि कुछ देर बाद एएसपी ने छात्र संगठन को मामले की जांच के बाद उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया जिसके बाद मामला शांत हुआ।

MP सरकार ने दिया दिवाली का बड़ा तोहफा, इन लोगों को मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत शिविर में शामिल हुए मंत्री गोपाल भार्गव

तिलक लगा कर स्कूल पहुंचे छात्रों की शिक्षक ने करदी पिटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -