शिक्षक की पिटाई से गई बच्चे की नेत्र ज्योति

कानपुर : उत्तरप्रदेश में एक बार फिर एक विद्यार्थी शिक्षक के कोप का शिकार हुआ। इस बच्चे को टीचर ने इतना मारा कि उसकी आंखों की रोशनी ही चली गई। अब इस मामले में इसके परिजन ने शिक्षक अनूप तिवारी के विरूद्ध शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि शिक्षक ने बच्चे की मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद उसके उपचार के लिए 14 हजार रूपए दिए और बच्चे के इलाज का पूरा खर्चा वहन करने की बात कही मगर जांच में यह बात सामने आई कि बच्चे की आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए उपचार में करीब 1 लाख रूपए से भी अधिक का व्यय हो सकता है, मगर इसके बाद भी आंखों की रोशनी वापस मिलने की कोई ग्यारंटी नहीं है।

मामले में यह बात सामने आई है कि मोहम्मद अदनान पिता मोहम्मद मुमताज स्वामी विवेकानंद पब्लिक कान्वेंट स्कूल में अध्ययन करता है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि वह बच्चों के साथ खेलने गया था। यह बात टीचर अनूप तिवारी को पसंद नहीं आई और उसने उसकी जमकर पिटाई की। जिससे उसकी आंखों में अंधेरा छा गया। हालांकि स्कूल में उसे उपचार दिया गया और जब लाभ नहीं पहुंचा तो उसे घर पहुंचा दिया गया।

बाद में उसके परिजन के साथ वह चिकित्सक के पास पहुंचा। इस दौरान चिकित्सक ने अपनी जांच में कहा कि उसकी आंखों में गहरी चोट लगी है। इसके बाद चिकित्सक ने बताया कि उसकी आंख का आॅपरेशन करना होगा। जिसमें बहुत खर्च आएगा। पुलिस द्वारा अनूप के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है। 

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -