शौचालय के लिए छात्रा ने किया अनशन
शौचालय के लिए छात्रा ने किया अनशन
Share:

बेंगलुरू: महिलाऐं घर में शौचालय बनाने के लिए अपनी आवाज़ बुलंद कर रही हैं। दरअसल कोपड़ा के गंगावती में हाईस्कूल में अध्ययनरत छात्रा ने एक जिद प्रारंभ कर दी है। दरअसल छात्रा ने अपने घर में ही शौचालय बनाने की मांग की और अपनी मांग को लेकर वह भूख हड़ताल पर बैठ गई। यह छात्रा अपने परिवार से शौचालय बनवाने की जिद पर अड़ी हुई थी। जिसके विरोध में सहपाठी उसका साथ देने में लगे थे।

इस लड़की के अनशन पर बैठने की जानकारी अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंने छात्रा व उसके परिवार के लोगों को एक सप्ताह में ही शौचालय का निर्माण करवाने का आश्वासन दिया। मिली जानकारी के अनुसार हाईस्कूल में अध्ययन करने वाली छात्रा मल्लामा ने अपने घर में शौचालय बनाने की जिद पकड़ ली। इस लड़की मल्लामा ने अपने सहपाठियों के साथ आंदोलन किया।

वह अनशन पर बैठी। जब यह बात अधिकारियों तक पहुंची तारे उन्होंने छात्रा और उसके परिवार के सदस्यों को एक सप्ताह में ही शौचालय बनाने का आश्वासन भी दिया। हाईस्कूल में अध्ययन करने वाली छात्रा के परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है जिससे वे शौचालय बनवा सकें ऐसे में अधिकारियों ने छात्रा को आश्वासन दिया तब कहीं जाकर छात्रा ने अनशन तोड़ा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -