कोलकाता और मिजोरम में भूकंप के झटके

म्यांमार और भारत की सीमा पर आज यानि शुक्रवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। बताया जा रहा है यह भूकंप के झटके पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और मिजोरम के थेनजोल में भी महसूस किए गए। खबरों के अनुसार यहाँ पर रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6।1 थी, हालांकि अब तक ऐसी कोई खबर नहीं आई है कि कहीं जानमाल का नुकसान हुआ है।

जी हाँ, सबसे अच्छी बात यह है कि अब तक कोई जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि यूरोपियन मेडिटेरेनियन सिस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) के अनुसार, भूकंप का केंद्र बांग्लादेश के चटगांव से 174 किलोमीटर पूर्व में था नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र मिजोरम के थेनजोल से 73 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में भारत-म्यांमार सीमा क्षेत्र में था।

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि भूकंप के झटके बांग्लादेश में भी महसूस किए गए। केवल बांग्लादेश ही नहीं बल्कि इसके साथ पश्चिम बंगाल और मिजोरम में भी ये झटके महसूस किए गए। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो मिजोरम के थेनजोल से 73 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में सुबह 5:15 बजे भूकंप के झटके महसूस किए और ऐसा होने से यहाँ के लोग काफी डरे हुए हैं।

कानपुर: पान खाते दर्शक का वीडियो वायरल, लगी मीम्स की झड़ी

पाकिस्तानी पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया

Tecno ने में पेश किया नया फोन, कीमत और खूबियां जानकर हो जाएंगे खुश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -