Share:
पाकिस्तानी पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया
पाकिस्तानी पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया

पाकिस्तानी पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया और एक 'इमाम' (धार्मिक मौलवी) के साथ बहस करने के बाद उन पर  आरोप लगाया कि क्या एक ईसाई पड़ोसी के अंतिम संस्कार की सूचना एक मस्जिद से प्रसारित की जा सकती है।

यह घटना 18 नवंबर को लाहौर के पूर्वी महानगर के पास खोड़ी खुशाल सिंह शहर में हुई, फ़रयाद नाम के एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को अल जज़ीरा को बताया। उसने जवाब दिया, "पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया गया है, और हमने उन्हें अदालत में भेज  दिया है।" प्रारंभिक पुलिस शिकायत के अनुसार, एक स्थानीय मौलवी  द्वारा अपनी मस्जिद से एक ईसाई व्यक्ति के अंतिम संस्कार की घोषणा करने से इनकार करने के बाद लोग भिड़ गए।

शिकायत के अनुसार, "जैसे ही वे [मस्जिद में] पहुंचे, उन्होंने मस्जिद के इमाम को बदनाम करना, मस्जिद का अपमान करना और इस्लाम का अपमान करना शुरू कर दिया।" चारों व्यक्तियों को पाकिस्तान की दंड संहिता की धारा 295 और 298 के तहत आरोपी बनाया गया था, जिसमें दो साल तक की जेल की सजा का प्रावधान है।

पाकिस्तान ने कभी भी धर्मनिंदा  के दोषी को फांसी नहीं दी, लेकिन अपराध के आरोपों के कारण भीड़ या व्यक्तिगत हत्याएं बढ़ी हैं। अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1990 के बाद से इस तरह की हिंसा में कम से कम 79 लोग मारे गए हैं।

Tecno ने में पेश किया नया फोन, कीमत और खूबियां जानकर हो जाएंगे खुश

मोनालिसा ने कराया ऐसा फोटोशूट कि देखकर यूजर्स बोले- 'आज तो आपने दिल ही जीत लिया'

ऑउटफिट के कारण एक बार फिर निशाने पर आई निया शर्मा, ट्रोलर्स बोले- बहन ये भी उतार दो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -