हडताल :मेडिकल कमीशन बिल होगा लागू- सरकार
हडताल :मेडिकल कमीशन बिल होगा लागू- सरकार
Share:

दिल्ली : नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में देशभर के सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स के डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं. उधर नेशनल मेडिकल कमीशन बिल सदन में पेश किया गया. जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा कहना कि सरकार इस बिल को लागू करेगी. चाहे कुछ भी हो जाए. वहीं बंद का असर पूरे देशभर में देखने को मिल रहा है.

इस बिल को लेकर हो रही हडताल पर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, सरकार नेशनल मेडिकल कमीशन बिल से पीछे नहीं हटेगी. मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 में बदलाव होगा. डॉक्टरों की संख्या बढ़ाना उनका लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि 60% सीट पर मैनेजमेंट फीस तय करेगा. यह बिल भ्रष्टाचार के खिलाफ है. इसमें आईएमए के 25 सदस्य होंगे.

वहीं कई जगह डॉक्टरों ने प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार को अल्टीमेटम भी दिया है. ओपीडी में तालाबंदी करने के बाद उन्होंने चेतावनी दी है कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे इमरजेंसी सेवा भी ठप्प कर देंगे.इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रृथ्वी संघाई ने कहा, केंद्र सरकार ने हमारा पास कोई ऑप्शन नहीं छोड़ा है. यह मेडिकल प्रोफेशन के इतिहास का काला दिन है. नेशनल मेडिकल कमीशन को न कहना मेडिकल कम्युनिटी के साथ-साथ सभी पेशेंट का स्लोगन है

हड़ताल: देशभर के कई अस्पतालों वापस लौट रहे मरीज

आज देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -