गुंटूर कलेक्टर ने कहा- अनलॉक 4 के बीच भी लगाए जाएंगे सख्त प्रतिबंध
गुंटूर कलेक्टर ने कहा- अनलॉक 4 के बीच भी लगाए जाएंगे सख्त प्रतिबंध
Share:

गुंटूर: अनलॉक- 4 की शुरुआत के साथ कई शहरों में अभी भी महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन जारी रखा गया है. गुंटूर के कलेक्टर आई सैमुअल आनंद कुमार ने कहा, ' अनलॉक ' के चौथे चरण को देखते हुए और अधिक छूट शुरू की गई है, 30 सितंबर तक रोकथाम क्षेत्रों में सख्त लॉकडाउन और प्रतिबंध जारी रहेंगे. "लोगों और माल की अंतर्राज्यीय और अंतर्राज्यीय आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. उन्होंने कहा, सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक मंडलियों को 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की मौजूदगी के साथ अनुमति दी जाएगी.

उन्होंने नोडल अधिकारियों को सकारात्मक मामलों की मैपिंग पूरी करने के भी निर्देश दिए. समीक्षा बैठक में आनंद कुमार ने पाया कि 40,044 मरीजों की मैपिंग अभी पूरी नहीं हो पाई है. "रोकथाम क्षेत्रों में उचित पर्यवेक्षण की कमी है. सभी प्राथमिक और माध्यमिक संपर्कों का पता लगाया जाना चाहिए और 72 घंटों में परीक्षण किया जाना चाहिए. 9,583 मरीज ऐसे हैं, जिन्हें अभी ट्राइएजिंग से गुजरना है.

उन्होंने यह भी कहा, "अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए 1:1 के अनुपात में आरोग्यश्री और गैर-आरोग्यश्री अस्पतालों को COVID रोगियों को आवंटित किया जाना चाहिए हर तीन-चार वार्ड के लिए एक डॉक्टर और एक सर्विलांस टीम नियुक्त की जाए. साथ ही जिले में डॉक्टर, नर्स और सफाई स्टाफ के रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी करने को कहा बोला गया. नागरिक अधिकारियों को पेंशनभोगियों पर भी परीक्षण करने के लिए कहा गया था. गुंटूर जिले ने गुरुवार को 805 नए मामलों की सूचना दी, जो कुल मिलाकर 38,086 तक पहुंच चुकी है.

कोरोना संकट में मनरेगा के माध्यम से गांवों में पहुंचा करोड़ों रुपया

उत्तराखंड: अगले चार दिनों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलना चाहता है चीन, रूस में मांगा समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -