रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलना चाहता है चीन, रूस में मांगा समय
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलना चाहता है चीन, रूस में मांगा समय
Share:

मॉस्को/बीजिंग: भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच चीन के रक्षा मंत्री वेई फ़ेंघे ने हाल ही में भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत करने का आग्रह किया है. उन्होंने उनसे मिलने के लिए समय मांगा है. आप सभी को बता दें कि दोनों नेता इस समय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक के लिए मॉस्को में गए हुए हैं. वहीँ एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक चीनी रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को बैठक करने की पेशकश कर दी है.

इस अख़बार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि, 'गुरुवार रात को भारतीय रक्षा मंत्रालय ने इस बैठक को मंज़ूरी दे दी है क्योंकि भारत को उम्मीद है कि बातचीत के ज़रिये ही वास्तविक नियंत्रण रेखा पर बनी तनावपूर्ण स्थिति को सामान्य किया जा सकता है.' जी दरअसल मॉस्को में मौजूद भारतीय और चीनी दूतावास ने भी स बारे में पुष्टि कर दी है कि दोनों देश आज यानी शुक्रवार को अपने रक्षा मंत्रियों की एक औपचारिक बैठक के लिए आपसी संपर्क में हैं. चीन की तरफ से भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ से बैठक करने का अनुरोध किया गया है वह भी ऐसे समय में जब भारतीय और चीनी सैनिक पूर्वी-लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सैन्य गतिरोध में लगे हैं.

आप सभी को पता ही होगा कि बीते दिनों ही विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी चीन के जुड़े एक सवाल पर कहा था कि, 'दोनों देशों के बीच तनाव बातचीत से ही हल हो सकता है और उन्हें इस बात पर पूरा विश्वास है.' जी दरअसल जयशंकर ने बीते गुरुवार को जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेकर इस बारे में बात की थी. वहीँ आज यानी शुक्रवार को ब्रिक्स की एक बैठक में भी वह आने वाले हैं.

कोरोना वैक्सीन पर डॉक्टर एंथनी फॉसी ने कही चौकाने वाली बात

अमेरिका में भारतीय विमानों को मिली ग्राउंड हैंडलिंग ऑपरेशन की इजाजत

जर्मनी के एक फ़्लैट में मिली 5 बच्चों की लाश, जांच में लगी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -