उत्तराखंड: अगले चार दिनों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी
उत्तराखंड: अगले चार दिनों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के देहरादून समेत कई क्षेत्रों में आने वाले चार दिनों में सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. इसको देखते हुए वैदर डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी किया है. वैदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, अधिकांश इलाकों में ज्यादा दबाव का स्थान बनने कि वजह से वर्षा हो सकती है. मौसम केंद्र की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल तथा पिथौरागढ़ शहरों में कई क्षेत्रों पर वर्षा हो सकती है. 

वही शनिवार को अधिकतर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने का अंदाजा है. तत्पश्चात, रविवार एवं सोमवार को एक बार फिर वर्षा हो सकती है. वैदर सेंटर डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून सीजन में अब कुछ ही दिन शेष हैं. मानसून के जाते-जाते कुछ क्षेत्रों पर तेज वर्षा हो सकती है. तेज वर्षा के मध्य कालसी-चकराता मोटर मार्ग पर जजरेट के पास एक बार फिर गाड़ियों की आवाजाही पर ब्रेक लग गया. सड़क पर लगभग तीन घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही पूर्ण रूप से ठप रही. सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लगी रही. व्यक्तियों को आवाजाही में समस्यां का सामना करना पड़ा. सड़क खुलने के पश्चात् लोगों ने सुकून की सांस ली. 

गुरुवार प्रातः इलाके में झमाझम वर्षा हुई. इलाके में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक वर्षा का दौर जारी रहा. इस के चलते जजरेट के समीप भूस्खलन से अत्यधिक मात्रा में मलबा सड़क पर आ गिरा. इससे सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही पर ब्रेक लग गया. सड़क पर 12 बजे से शाम तीन बजे तक गाड़ियों की आवाजाही पूर्ण रूप से ठप रही. इसी के साथ भारी वर्षा उत्तराखंड में संकट बन रही है.

अगले घंटों में यहां पर हो सकती है बरसात, राजस्थान के इन इलाकों में अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ में हल्की बरसात की है संभावना, आकाशीय बिजली गिरने की आशंका

अगले दो दिन में भारत के इन भागों में भारी बरसात की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -