ससुराल से निकाली गई फौजी की विधवा बहू की प्रेरणादायी पहल
ससुराल से निकाली गई फौजी की विधवा बहू की प्रेरणादायी पहल
Share:

सागर : एक ओर जहाँ उरी हमले में शहीद हुए सैनिकों के प्रति देश में सम्मान और सहयोग का जज्बा देखने को मिल रहा है. इसी बीच एमपी के सागर में एक फौजी की विधवा पत्नी को ससुराल वालों द्वारा घर से निकालने की नकारात्मक खबर के बीच उसके अवसाद से उबरने के बाद सम्बन्धित परीक्षा पास कर सेना का हिस्सा बनने की सकारात्मक खबर से औरों को भी प्रेरणा मिलेगी.

दरअसल, यह मामला एमपी के सागर जिला निवासी निधि का है. उसकी शादी सेना के अधिकारी मुकेश कुमार से हुई थी. शादी के एक साल बाद ही मुकेश की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. पति को खोने के गम में अभी आंसू सूखे भी नहीं थे कि ससुरालवालों ने चार माह की गर्भवती निधि को ही अपने बेटे की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए घर से बाहर निकाल दिया. निधि ने गर्भ में पल रहे मुकेश के बच्चे का भी हवाला दिया, लेकिन ससुरालवालों ने एक न सुनी. आखिर मायके में पिता और भाई ने सहारा दिया.

पाँच माह बाद निधि ने जब एक लड़के को जन्म दिया तो वह अवसाद से बाहर आ सकी. नई हिम्मत के साथ उसने अपने बेटे को फौजी पिता की कमी न महसूस होने की ठानी और फौज में जाने की तैयारी शुरू कर दी. हालांकि चार बार परीक्षा देने के बाद भी निधि पास नहीं हो सकी, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी है और पांचवी बार में एसएसबी पास कर लिया. अब निधि अक्टूबर में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी ज्वाइन करने वाली है. वहां से पास होने के बाद वो फौज का हिस्सा बन अपना सपना पूरा कर सकेगी. निधि की यह हिम्मत और लोगों को भी प्रेरित करेगी ऐसा विश्वास है.

असम में कमांडर समेत 6 उग्रवादी मारे गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -