बालों के झड़ने से हैं परेशान तो अपनाइये ये नुस्खें

घने और सुन्दर बाल एक औरत की खूबसूरती में चार चाँद  लगा देते हैं।  ज़ुल्फ़ों पर न जाने कितने शायरों ने शायरियां लिखी हैं, हजारो बॉलीवुड गाने ज़ुल्फ़ों पर आधारित हैं। सुन्दर बालों की चाह हर लड़की में होती है और इसे लेकर वो कई तरह के जतन भी करती देखी जा सकती है. बाल झड़ना आज कल की पीढ़ी की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। आजकल मार्केट में हेयर प्रोडक्ट्स की मानो बाढ़ सी आ गई है। ज्यादातर इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से फायदे की जगह नुकसान ही होता है। तो आइये चलते हैं हम फिर से उन घरेलु नुस्खों की तरफ जिनका इस्तेमाल करके आपके बाल झड़ना बंद हो जायेंगे और आप भी लोगों से अपने खूबसूरत बालों के लिए कॉम्प्लिमेंट्स पा सकती हैं। तो अपनाइये ये नुस्खे और फिर लहराइये अपनी ज़ुल्फें।

एक कप पानी में कुछ चम्मच मेथी के दाने को पीस कर मिला लें। इस मिक्सचर को अपने बालों में लगा कर चालिस मिनट तक छोड़ दें। फिर सादे पानी से बालों को धो लें। इस प्रोसेस को महीने भर करने से आपको अपने बालो पर असर साफ दिखेगा।मेहंदी बालो के लिए कितनी फायदेमंद है ये सभी जानते हैं। एक अंडा, मेंहदी और दही को एक साथ मिलाकर अपने बालों पर अच्छे से लगाये। 30 मिनट के लिए इस मिश्रण को लगा रहने दे और फिर पानी से धो लीजिये। अगले दिन बालों को शैम्पू करे। यह बालों को झड़ने से रोकने का एक रामबाण नुस्खा है।

दही से बालों को पोषण मिलता है। इसके लिए बालों को धोने से कम से कम 30 मिनट पहले बालों में दही लगाना चाहिए। बालों के सूखने के बाद धो लीजिये। बालों का गिरना कम हो जाएगा।गरम जैतून के तेल में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाकर उनका पेस्ट बनाइए। नहाने से पहले इस पेस्ट को सिर पर लगाइए और कुछ समय बाद सिर को धो लीजिए। इससे बालों का गिरना कम होगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -