स्वंय की खुशी के लिए देश की सभी शादी और फ्यूनरल पर किम ने लगाई रोक

प्योंगयांग : नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक नया तुगलकी फरमान जारी किया है। इसके अनुसार, देश में होने वाली सभी शादियों व अंतिम संस्कार को रोक दिया जाए। इसके तहत इस सप्ताह में होने वाली सभी शादियों व फ्यूनरल को रोक दिया गया है। दरअसल, किम की ऑफिशियल ताजपोशी होने वाली है। इसी को ध्यान में रखकर यह फरमान जारी किया गया है।

इस अवसर पर पार्टी द्वारा एक बड़ी सम्मिट भी रखी गई है। पिछले चार साल में किम जोंग उन ने नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर के तौर पर अपना दबदबा कायम कर लिया है। अब 6 मई से होने वाली समिट में उनकी ऑफिशियल ताजपोशी की जाएगी। साथ ही नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर आर्म्ड नेशन होने का ऐलान किया जाएगा। देश के इतिहास में करीब 36 साल बाद कोई इतना बड़ा सम्मिट होने वाला है। हजारों डेलीगेट्स इस दौरान शामिल होंगे।

इस दौरान सिक्योरिटी की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया गया है। साउथ कोरिया की एक मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक नॉर्थ कोरिया पहले भी बड़े इवेंट्स पर ऐसे कदम उठा चुका है। सियोल की योनसेई यूनिवर्सिटी में नॉर्थ कोरिया एक्सपर्ट जॉन डेल्युरी के मुताबिक किम के लिए इस समिट के बहुत मायने हैं। इसमें किम की ये दिखाने की कोशिश होगी कि किस तरह पूरा देश उनके काबू में है और उनके हर आदेश मानता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -