मुस्लिम बहुल मेवात में 'विश्व हिन्दू परिषद' की रैली पर पथराव, Video वायरल, एक्शन में हरियाणा पुलिस
मुस्लिम बहुल मेवात में 'विश्व हिन्दू परिषद' की रैली पर पथराव, Video वायरल, एक्शन में हरियाणा पुलिस
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के मेवात जिले के नूंह में दो गुटों के बीच झड़प हो गई है। हालांकि, मामला सामने आने के बाद प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, नूंह में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के काफिले पर पथराव की खबर है। कथित तौर पर यह पथराव मुस्लिम पक्ष द्वारा किया गया है। बता दें कि, हरियाणा का मेवात मुस्लिम बाहूल्य इलाका है, जहाँ से अक्सर अपराध की खबरें सामने आती रहती हैं। वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए VHP में शामिल कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कांवड़ यात्रियों पर पत्थरबाज़ी की घटनाएं सामने आईं हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए यह 'भगवा यात्रा' निकाला गया है।

 

वहीं, मेवात में बवाल का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो मे साफ देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोगों की ओर से काफिले को निशाना बनाकर पथराव किया जा रहा है। यहाँ तक कि, VHP के काफिले में शामिल गाड़ियों को भी तोड़ा गया है वहीं, खबर है कि प्रशासन ने पथराव कर रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में यूपी के बरेली में भी कांवड़ यात्रियों पर पथराव का मामला सामने आया था। यहाँ भी, कथित तौर पर मुस्लिम पक्ष द्वारा ही कांवड़ यात्रियों पर पथराव किया गया था। यहाँ, मुस्लिम महिलाओं में कांवड़ यात्रा के रुट पर धरना देते हुए, रोड ब्लॉक कर दिया था। 

 

जिसके बाद यूपी प्रशासन द्वारा मामले को संज्ञान में लेने के बाद कड़ी कार्रवाई का सिलसिला शुरू किया जा चुका है। बीते दिनों बरेली मामले में सरकार ने पुलिस कप्तान को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था। वहीं, इससे पहले दिनों दिल्ली के नांगलोई इलाके से भी कांवड़ यात्रियों पर पत्थरबाज़ी की गई थी। हालाँकि, अब मेवात वाले मामले में पुलिस और प्रशासन की तरफ से क्या कार्रवाई की जाती है, ये देखने लायक होगा।

'ये एकलौता मामला नहीं, और भी होंगे..', मणिपुर परेड केस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगी पूरी रिपोर्ट

'मणिपुर की सच्चाई सामने आने नहीं दे रहा विपक्ष, केवल हंगामा करना ही मकसद..', चर्चा न करने पर बोले पियूष गोयल

'कांवड़ यात्रा नहीं निकलने देंगे..', बीच सड़क पर मुस्लिम महिलाओं का धरना, कांवड़ियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -