अमेरिका की दूसरी स्ट्राइक, इराक में हश्‍द कमांडर को मार गिराया
अमेरिका की दूसरी स्ट्राइक, इराक में हश्‍द कमांडर को मार गिराया
Share:

बगदाद:अमेरिका ने बगदाद में ईरान के दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता एवं शीर्ष कुद्स कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराने के एक दिन बाद शनिवार 4 जनवरी 2020 को फ‍िर एयर स्‍ट्राइक की. जंहा अमेरिका ने इराक में अपनी दूसरी एयर स्‍ट्राइक में फ‍िर एक हश्‍द कमांडर को मार दिया गया है, वहीं राजधानी बगदाद के ताजी इलाके में हुए इस हमले में 5 अन्‍य लोगों की भी मौत हुई है जबकि 3 अन्‍य घायल हो गए हैं. जंहा ताजा अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में मारे गए लोग ईरान समर्थक मिलिशिया हश्‍द अल-शाबी के कहे जा रहे है.  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हश्‍द अल-शाबी ईरान समर्थक पापुलर मोबलाइजेशन फोर्सेस का दूसरा नाम है.  मिली सूचना के हवाले से बताया कि अमेरिका ने इस बार उत्‍तर बगदाद में इराकी मिलिशिया के काफ‍िले को निशाना बनाया. जंहा मिलिशिया के 3 में से 2 वाहन हवाई हमले की जद में आ गए जिनमें सवार 6 लोगों की मौत हो गई. स्‍थानीय समयानुसार रात करीब 1:12 बजे हुए इस हमले में किस कमांडर की मौत हुई है इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है. 

सूत्रों का कहना है कि अमेरिका ने बीते शुक्रवार को बगदाद के एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला करके ईरान के शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मौत के घाट उतार दिया. हमले में सुलेमानी के सलाहकार एवं इराकी मिलिशिया कताइब हिजबुल्ला के कमांडर अबू महदी अल-मुहंदिस की भी मौत हो गई. मालूम हो कि अमेरिका ने सुलेमानी को आतंकी घोषित कर रखा था.जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्डस की कुद्स फोर्स के प्रमुख सुलेमानी ने पश्चिम एशिया में ईरान का सैन्य प्रभाव बढ़ाने में मुख्‍य भूमिका निभा चुके है. 

भारत को बदनाम करने की कोशिश नाकाम, ट्विटर पर ट्रोल हुए इमरान

अमेरिका के हवाई हमले के बाद मची भगदड़, VIDEO में सामने आया खौफनाक मंज़र

दमकलकर्मी ने बहादुरी से आग बुझाई, मौत के बाद बेटे को मिला सर्वोच्च सेवा मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -