वड़ोदरा में श्रीराम जुलुस पर पथराव, महिलाएं घायल, 24 घंटों में दूसरी घटना, Video
वड़ोदरा में श्रीराम जुलुस पर पथराव, महिलाएं घायल, 24 घंटों में दूसरी घटना, Video
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के मेहसाणा के खेरालू में श्रीराम की यात्रापर हमले के बाद ऐसी ही एक और घटना वडोदरा जिले के पादरा के भोज गांव में हुई है। जब श्रीराम की यात्रा यहां से गुजर रही थी तो अचानक पथराव हो गया, जिसमें कुछ महिलाओं समेत कुछ लोग घायल हो गए। अयोध्या के भव्य राम मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस शुभ अवसर को मनाने के लिए गांव-गांव में शोभा यात्राएं निकाली गई थीं। ऐसा ही एक जुलूस पदरा के भोज में भी निकाला गया था, जब यात्रा के दौरान अचानक श्रद्धालुओं पर पत्थर बरसने लगे। 

 

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें अराजक माहौल नजर आ रहा है. पास ही एक मस्जिद भी नजर आती है।  घटनास्थल पर पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रा के दौरान पुलिस मौजूद थी लेकिन सुरक्षा नाममात्र की थी।  फिलहाल मौके पर आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। घटना के संबंध में पादरा थाने के पीआई तड़वी ने कहा कि रैली का आयोजन हिंदू एकता संगठन ने किया था। वे एक के बाद दूसरे गाँव से होते हुए भोज पहुँचे, जहाँ पथराव किया गया। रैली पादरा के भथुजी मंदिर पर जाकर खत्म होनी थी। पथराव में कुछ महिलाएं घायल हो गईं। फिलहाल पुलिस बंदोबस्त कर दिया गया है और स्थिति शांत है। 

 

24 घंटों में दूसरी घटना:- 

बता दें कि, ऐसी ही एक घटना 24 घंटे पहले मेहसाणा के खेरालू में हुई थी, जहां मुस्लिम इलाके से गुजर रहे हिंदू जुलूस पर मस्जिद के पास पथराव किया गया था। इस मामले में कुल 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, जबकि 15 को गिरफ्तार किया गया है। FIR में कहा गया है कि आरोपियों ने पूर्व नियोजित साजिश रचकर खेरालू के लिए निकल रही श्रीराम की शोभा यात्रा पर पथराव किया था और इसी को लेकर बेलिम वासन के घरों की छत पर पत्थर जमा किये गये थे। साथ ही तलवार आदि हथियारों से लैस होकर जुलूस में शामिल लोगों पर हमला कर दिया। 

कड़ाके की ठंड पर भारी 'राम' का नाम, अयोध्या में रात 3 बजे से दर्शन के लिए लगी कतारें, भक्तों में जबरदस्त उत्साह

कानपुर में दर्दनाक हादसा: रातभर भर में धुआं भरने से तीन लोगों की मौत

अमेरिका में कट्टरपंथियों के निशाने पर हिन्दू मंदिर, दो हफ्तों में 5 मंदिरों पर हुआ हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -