राम मंदिर निर्माण की संपूर्ण जानकारी के लिए केंद्र ने मांगा जवाब
राम मंदिर निर्माण की संपूर्ण जानकारी के लिए केंद्र ने मांगा जवाब
Share:

मंगलवार को संत सम्मेलन में कई अहम फैसलों पर चर्चा हुई जिसके बाद इस बारे में जानकारी दी गई, कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रक्रिया तेज हो गई है.श्रीराम मंदिर जन्मभूमि न्यास द्वारा निर्माण किया जा रहा है. इसलिए केंद्र सरकार ने मंदिर जुड़ी हर एक जानकारी का ब्यौरा मांगा है. राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक चार आवेदन केंद्र सरकार को मिले हैं. विहिप के केंद्रीय महामंत्री संगठन दिनेश चंद ने बताया कि पहले रामालय ट्रस्ट ने फिर इस्कान मंदिर और महावीर मंदिर पटना के किशोर कुणाल ने आवेदन किया. इसकी जानकारी हुई तो मंदिर आंदोलन से जुड़े श्रीराम जन्मभूमि न्यास की ओर से भी आवेदन कराया गया. आवेदन के साथ ही मंदिर आंदोलन और तराशे गए पत्थरों, मंदिर का भी मॉडल भेजा गया. इस पर केंद्र सरकार ने कई अहम जानकारी न्यास से मांगी. इसमें मंदिर के स्वरूप से लेकर अब तक कितने रुपये आए, कितने खर्च हुए, शेष बची धनराशि के बारे में भी ब्यौरा शामिल है.

अमित शाह का बयान, कहा- 'जल्द शुरू होगा राम मंदिर का कार्य'...

मंदिर निर्माण को लेकर केंद्रीय महामंत्री संगठन ने बताया कि कुल 22 बिंदुओं पर मांगी गई जानकारी केंद्र को भेज दी गई है. बताया कि अब तक 30 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं और एक करोड़ रुपये शेष हैं. यह भी बताया कि पुष्कर के पत्थरों को तराशने का काम काफी हो चुका है. सरकार की ओर से जल्द ही इसके सत्यापन के लिए टीम अयोध्या पहुंचेगी.

राम मंदिर : संतों के संकल्प में नजर आया भविष्य का भारत, पाकिस्तान को भी दिया संदेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संत सम्मेलन में विहिप ने बताया कि अयोध्या में एक बार फिर कारसेवा होगी. यह कारसेवा राम मंदिर निर्माण के दौरान होगी. देश भर के हिंदुओं को मंदिर निर्माण में श्रमदान का मौका दिया जाएगा. सभी हिंदुओं को इसमें आर्थिक सहयोग का भी अवसर दिया जाएगा. विहिप के केंद्रीय महामंत्री संगठन ने बताया कि उनके पास कई लोगों के ऑफर आए कि मंदिर निर्माण का पूरा खर्च वह उठाना चाहते हैं, मगर उन्हें मना कर दिया गया. शिलापूजन वाले गांवों के साथ अन्य गांवों के लोगों को भी इसके लिए मौका दिया जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष के नेताओं को एक साथ घेरा, कहा-वोट बैंक के लोभी...

PMC बैंक घोटाला: हाई कोर्ट ने ​RBI को भेजा नोटिस, सुनवाई में रखना होगी अपनी दलील

UP Cabinet Approved : शराब का सेवन करने वालों की मौज शुरू, सरकार की नई नीति से फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -