अमित शाह का बयान, कहा- 'जल्द शुरू होगा राम मंदिर का कार्य'...
अमित शाह का बयान, कहा- 'जल्द शुरू होगा राम मंदिर का कार्य'...
Share:

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा एलान किया है कि 3 महीने में अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने मंदिर मुद्दे पर भी विपक्ष को कठघरे में खड़ा करते हुए उस पर हमला बोला. जंहा यह भी कहा कि सैकड़ों साल पुराने मामले को कांग्रेस सहित विपक्षी दल लटकाए रखने चाहते थे. लेकिन मोदी सरकार के प्रयास से सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई तेज हुई. हम लोगों का जीवन धन्य है कि हमारे जीवन काल में अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर का बनने जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार शाह बीते मंगलवार यानी 21 जनवरी 2020 को यहां बंगला बाजार में रामकथा पार्क में सीएए के समर्थन में आयोजित रैली में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कई बार राम मंदिर पर सुनवाई का विरोध किया. जंहा इस बात पर यह भी कहा जा रहा है कि उस दिन हमारा जीवन धन्य हो जाएगा जिस दिन ‘श्रीराम जन्मभूमि’ पर बनने वाले गगनचुंबी मंदिर में रामलला विराजमान हो जाएंगे. शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से बनने वाले राम मंदिर का भी कांग्रेस, अखिलेश और मायावती विरोध कर रहे हैं. 

आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि कहा कि पांच सौ साल पहले भगवान राम का मंदिर आक्रमणकारियों ने तोड़ दिया था. मंदिर निर्माण के लिए लगातार आंदोलन हुए. लाखों लोगों ने बलिदान दिया. जब तक कांग्रेस सरकार थी उसने राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया. कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते रहे कि अभी सुनवाई न करिए. केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद सर्वोच्च न्यायालय में जल्द सुनवाई शुरू कराने की कोशिश हुई तो भी सिब्बल ने कई बार अड़ंगा डाला. शाह ने कहा कि जनता ने 303 सीटों के साथ मोदी की सरकार फिर बनवाई तो केंद्र के प्रयास से सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई फिर तेज हुई.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'फिर करना चाहते है कश्मीर की मदद'...

1912 में डूबा था यह जहाज, अब अमेरिका और ब्रिटेन के बीच संरक्षण को लेकर हुआ समझौता

पाकिस्तान के हाल और बिगड़े, आटे और दाल के भाव बढ़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -