दूसरी तिमाही में 66.7% बढ़ा SBI का नेट प्रॉफिट, NPA घटा
दूसरी तिमाही में 66.7% बढ़ा SBI का नेट प्रॉफिट, NPA घटा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बुधवार को बताया कि सितंबर 2021 को समाप्त हुई तिमाही में उसका शुद्ध लाभ वार्षिक आधार पर 66.7 फीसदी की बढ़त के साथ 7,626.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इस तिमाही में बैंक का प्रदर्शन अच्छा रहा है. समीक्षाधीन तिमाही में SBI की एसेट क्वालिटी मजबूत रही, क्योंकि उसका कुल नॉन-परफॉर्मिंग लोन का रेश्यो सुधार के साथ 4.90 फीसदी पर पहुंच गया है. इससे पिछली तिमाही में यह रेश्यो 5.32 फीसदी था. इसी वक़्त नेट NPA रेश्यो 1.52 फीसदी रहा. वहीं, इससे पिछली तिमाही में यह 1.77 फीसदी रहा था.

समीक्षाधीन तिमाही में, SBI की नेट इंट्रस्ट इनकम (NII) वार्षिक आधार पर 29 फीसदी की बढ़त के साथ 31,183.9 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. सितंबर तिमाही के लिए स्लिपेज रेश्यो 0.66 फीसदी रहा है. इससे पहले जून तिमाही में यह 2.47 प्रतिशत रहा था. यानी इसमें गिरावट आई है. प्रोविजन कवरेज रेश्यो (PCR) 87.68 प्रतिशत रहा है. सरकारी बैंक ने एक बयान में कहा है कि क्रेडिट कॉस्ट वार्षिक आधार पर 51 बेसिस प्वॉइंट्स की गिरावट के साथ 0.43 फीसदी पर पहुंच गई है.

SBI ने बताया कि तिमाही के लिए उसका घरेलू नेट इंट्रस्ट मार्जिन (NIM) 3.50 प्रतिशत पर रहा है. इसमें वार्षिक आधार पर 16 बेसिस प्वॉइंट्स का इजाफा हुआ है. तिमाही के लिए उसकी कुल जमा राशि में 9.77 फीसदी की वृद्धि हुई है. करंट अकाउंट डिपॉजिट्स में 19.20 फीसदी की वृद्धि हुई है, जबकि सेविंग बैंक डिपॉजिट वार्षिक आधार पर 10.55 फीसदी बढ़ी है.

8.5% की दर से PF अकाउंट में आएगा पैसा, बस एक मिस कॉल से चेक करें बैलेंस

धनतेरस के अगले दिन सस्ता हुआ सोना, यहाँ चेक करें 10 ग्राम का भाव

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -