राजनीति में बड़ा गोल दागने जा रहे स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया, इस दल में करेंगे अपनी पार्टी का विलय
राजनीति में बड़ा गोल दागने जा रहे स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया, इस दल में करेंगे अपनी पार्टी का विलय
Share:

गंगटोक: पूर्व भारतीय फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) में शामिल होने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उनकी पार्टी, हमरो सिक्किम पार्टी (HSP) का SDF में विलय हो रहा है। हमरो सिक्किम पार्टी के SDF में विलय पर बोलते हुए HSP के संस्थापक भाईचुंग भूटिया ने कहा कि, 'हमने इसे कमोबेश विलय करने का फैसला किया है, लेकिन तारीखों की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। हम एक बैठक करेंगे और एक तारीख तय करेंगे।" 

बता दें कि, SDF का नेतृत्व पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग कर रहे हैं और यह सिक्किम की मुख्य विपक्षी पार्टी है। भूटिया हमरो सिक्किम पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं, जिसकी स्थापना उन्होंने 2018 में की थी। वर्तमान राज्य सरकार पर टिप्पणी करते हुए, भूटिया ने कहा कि, 'विधानसभा में बिना किसी बहस के, 'वन नेशन वन राशन कार्ड' लागू किया गया और हर पूर्वोत्तर राज्य ने समान नागरिक संहिता (UCC) पर टिप्पणी की है, लेकिन सीएम पीएस गोले और उनकी सरकार ने इस पर एक भी शब्द नहीं बोला है। इसलिए मुझे लगता है कि सिक्किम के लिए यह एक बड़ा खतरा है। जाहिर तौर पर हम SKM (सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा) सरकार के तहत जिस तरह की हिंसा हुई है और भ्रष्टाचार के मामले में भी जानते हैं, मुझे लगता है कि यह उससे 100 गुना अधिक हो गया है रहा है।"

उन्होंने कहा कि, "हम सभी 2019 में प्रेम सिंह गोले द्वारा किए गए परिवर्तन के वादे के समर्थन में थे। हमने चतुराई से उन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जहां SKM के निर्वाचन क्षेत्रों में कमजोर उम्मीदवार थे। हम भी उतना ही परिवर्तन चाहते थे, जितना SKM ने किया था। हालांकि, इन 4 वर्षों में, परिवर्तन गोले और SKM के तहत नाकाम रहे हैं। वे अब भ्रष्ट नेताओं और व्यापारियों से भरे हुए हैं, जिन्होंने अतीत में 25 वर्षों से सत्तारूढ़ SDF पार्टी को बर्बाद कर दिया था।'' बता दें कि, 32 सीटों वाली सिक्किम विधानसभा में 2024 में चुनाव होने हैं। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा SKM का वर्तमान में राज्य विधानसभा की 32 में से 19 सीटों पर कब्जा है।

'संसद के विशेष सत्र में सभी उपस्थित रहें..', भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, क्या कुछ बड़ा होने वाला है ?

आमजन को सरकार का बड़ा तोहफा, अब 3 सालों तक फ्री मिलेगा LPG कनेक्शन

'सर्वे में मिले हिन्दू धर्म से जुड़े सबूतों को जमा करो..', ज्ञानवापी मामले में ASI को कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -