'संसद के विशेष सत्र में सभी उपस्थित रहें..', भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, क्या कुछ बड़ा होने वाला है ?
'संसद के विशेष सत्र में सभी उपस्थित रहें..', भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, क्या कुछ बड़ा होने वाला है ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज गुरुवार (14 सितंबर) को लोकसभा के सभी पार्टी सांसदों को व्हिप जारी कर संसद के विशेष सत्र के लिए 18 से 22 सितंबर तक सदन में उपस्थित रहने को कहा है। विवरण के अनुसार, भाजपा ने अपने सांसदों को महत्वपूर्ण विधायी व्यवसाय पर चर्चा करने और सरकार के रुख का समर्थन करने के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा है। सरकार ने बुधवार को 18 सितंबर से शुरू होने वाले संसद के पांच दिवसीय सत्र के पहले दिन संविधान सभा से शुरू होकर संसद की 75 साल की यात्रा पर विशेष चर्चा की योजना बनाई है।

सत्र के दौरान, सरकार ने मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) और अन्य चुनाव आयुक्तों (EC) की नियुक्ति के लिए विधेयक को भी विचार और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया। यह बिल पिछले मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में पेश किया गया था। इस सत्र में संसद की कार्यवाही पुराने भवन से नए संसद भवन में चलने की संभावना है। लोकसभा के लिए अन्य सूचीबद्ध कार्यों में 'द एडवोकेट्स (अमेंडमेंट) बिल, 2023' और 'द प्रेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑफ पीरियोडिकल्स बिल, 2023' शामिल हैं, जो पहले ही 3 अगस्त, 2023 को राज्यसभा द्वारा पारित किए जा चुके हैं।

एक आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, इसके अलावा, 'द पोस्ट ऑफिस बिल, 2023' को भी लोकसभा की कार्यवाही में सूचीबद्ध किया गया है। यह बिल इससे पहले 10 अगस्त 2023 को राज्यसभा में पेश किया गया था। हालाँकि, संसद के विशेष सत्र में होने वाले कामकाज की सूची फ़िलहाल अस्थायी है और अधिक आइटम जोड़े जा सकते हैं।

'सर्वे में मिले हिन्दू धर्म से जुड़े सबूतों को जमा करो..', ज्ञानवापी मामले में ASI को कोर्ट का आदेश

'कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान को बेच दिया था 'PoK', हम भारत में मिलना चाहते हैं..', पीओके में फिर उठी मांग, सड़कों पर लोग

सरकारी चावल की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ाया दंपत्ति, अफसरों से कहा- 'इसके लिए मंदिर में रोज दीपक जलाते थे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -