स्टालिन ने मछुआरों के मुद्दे पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की
स्टालिन ने मछुआरों के मुद्दे पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की
Share:

चेन्नई: एम.के. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से  श्रीलंकाई नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिए जाने और कैद किए जाने का मामला उठाने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात को लिखा कि लगातार हो रही गिरफ्तारी इन मछुआरों के परिवारों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है, जो अपनी आजीविका के लिए उन पर निर्भर हैं।

स्टालिन मंगलवार तड़के श्रीलंकाई नौसेना द्वारा 21 तमिलनाडु और पुडुचेरी के मछुआरों को हिरासत में लिए जाने का जिक्र कर रहे थे। अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) को कथित रूप से तोड़ने के आरोप में मछुआरों के दो ट्रॉलर भी जब्त किए गए।

सालिन ने कहा कि, श्रीलंकाई नौसेना ने दिसंबर 2021 में तीन अलग-अलग घटनाओं में तमिलनाडु के 68 मछुआरों को पकड़ लिया था, और हाल ही में उन्हें भारी दबाव के बाद रिहा कर दिया गया था, लेकिन उन्हें अभी तक उनके  देश में नहीं भेजा गया है। उन्होंने दावा किया कि श्रीलंकाई नौसेना की नियमित गिरफ्तारी और उत्पीड़न भारतीय मछुआरों में दहशत और सदमे पैदा कर रहे थे, जिनके परिवार गंभीर संकट में थे और गरीबी ने उन्हें अभिभूत कर दिया था।

आने वाले दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

ओपेक बैठक से पहले कच्चे तेल की कीमतों में तेजी

Ind Vs WI: 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले कैरिबियन गेंदबाज़ का दावा- 'भारत को उसी के घर में हराएंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -