सीरम इंस्टीट्यूट के संस्थापक साइरस पूनावाला ने पारसी समुदाय के लिए कोरोना वैक्सीन की खुराक रखने की बात कही
सीरम इंस्टीट्यूट के संस्थापक साइरस पूनावाला ने पारसी समुदाय के लिए कोरोना वैक्सीन की खुराक रखने की बात कही
Share:

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के संस्थापक साइरस पूनावाला ने एक सामुदायिक समाचार पत्र के अनुसार, साथी पारसियों के लिए कोविड- 19 वैक्सीन विकसित करने के लिए अभी तक 60,000 खुराक अलग रखने पर सहमति व्यक्त की है। समाचार पत्र में पारसी जंक्शन ने बताया कि पूनावाला ने पहले बॉम्बे पारसी पंचायत (बीबीपी) के अध्यक्ष दिनशॉ रुसी मेहता से अनुरोध किया, जिन्होंने पहले बैच में पारसी समुदाय के लिए कम से कम 60,000 शीशियों का भंडारण करने के लिए कहा।

दिनशॉ रुसी ने पूनावाला को एक व्हाट्सएप संदेश में कहा- "हम एक सूक्ष्म अल्पसंख्यक हैं और हर पारसी को बचाने और स्वस्थ होने की आवश्यकता है। वर्तमान में हम संख्या में केवल 60,000 हैं और 40 पारसी की कोविड से मृत्यु हो गई है।" ईटी द्वारा अदार पूनावाला (एसआईआई के सीईओ) को भेजे गए एक टेक्स्ट संदेश का जवाब नहीं मिला। एसआईआई के एक अधिकारी ने कहा कि शायद टिप्पणी पास करने में की गई थी और इस तरह की चीजों पर बात करना जल्दबाजी होगी।

पूनावाला के बेटे और SII के सीईओ अदार पूनावाला ने भी ट्विटर पर कहा कि समुदाय के लिए ’पर्याप्त से अधिक खुराक’ रखी जाएंगी। मीडिया उद्यमी रोनी स्क्रूवाला के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, अदार पूनावाला ने कहा- "हमारी एक दिन की उत्पादन क्षमता ग्रह पर हर पारसी को कवर करने के लिए पर्याप्त होगी ... हमारे समुदाय के आकार को देखते हुए।" SII ने कोविड -19 के लिए ऑक्सफोर्ड वैक्सीन उम्मीदवार के निर्माण के लिए एस्ट्राजेनेका एनएसई -1.98% के साथ भागीदारी की है। पिछले हफ्ते ईटी के साथ एक साक्षात्कार में, अदार पूनावाला ने कहा कि उनकी कंपनी, विनियामक अनुमोदन के अधीन, शुरू में प्रति माह 70 मिलियन खुराक का निर्माण करने की योजना बनाई है और फिर इसे 100 मिलियन खुराक दी है।

यदि इस माला से करेंगे मंत्र जाप तो कभी नहीं होगी धन की कमी, जानिए मालाओं के ये विशेष लाभ

कोरोना संक्रमण की गति हुई धीमी, पूरा ‘अनलॉक’ हुआ ये राज्य

राम मंदिर झांकी को पूरे राज्य में घुमाएगी योगी सरकार, झांकियों में मिला था पहला स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -