SSC घोटाला: पार्थ से ममता दीदी ने क्यों बना ली दूरी ? TMC नेताओं ने दी जानकारी
SSC घोटाला: पार्थ से ममता दीदी ने क्यों बना ली दूरी ? TMC नेताओं ने दी जानकारी
Share:

कोलकाता: करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को अरेस्ट कर लिया है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भले ही अपने नेता पार्थ चटर्जी से पर्याप्त दूरी बना ली हो, लेकिन इसके बाद भी ऐसा लगता है कि पार्थ के लिए ममता बनर्जी सांत्वना का एकमात्र और अंतिम स्रोत बनी हुई हैं। हालांकि, ये बात भी सामने आई है कि ममता बनर्जी ने इस मामले के घटनाक्रम से अपने आप को अलग कर लिया है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सीएम अपने मंत्री की करतूत से खफा चल रही हैं।

दरअसल, राज्य की CM ममता अपनी तेजतर्रार, ईमानदार और कुशल प्रशासक की छवि को बचाना चाहती हैं, क्योंकि उनकी कैबिनेट के एक मंत्री का नाम इस घोटाले में नाम सामने आने के कारण सरकार और पार्टी दोनों की छवि धूमिल हुई है। इस बीच, ED के अधिकारियों ने बताया है कि गिरफ्तारी मेमो भरते वक़्त जब पार्थ चटर्जी से उस व्यक्ति का नाम और कांटेक्ट नंबर मांगा गया, जिससे वो हिरासत में रहते हुए संपर्क करना चाहता है, तो पार्थ ने राज्य की CM ममता बनर्जी का नाम और उनका मोबाइल नंबर दिया।  दरअसल गिरफ्तारी के वक़्त चटर्जी ने शनिवार को प्रेस वालों से कहा था कि मैं नहीं जानता कि मुझे कहां ले जा रहे हैं। मैंने बहुत प्रयास किया, मगर मैं अपने सर्वोच्च अधिकारी से संपर्क नहीं कर पाया। हालांकि, पार्थ की ये टिप्पणी TMC के नेताओं को अच्छी नहीं लगी, यह उस समय स्पष्ट हुआ जब पार्टी के 4 शीर्ष नेताओं ने एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि इस पूरे टीचर भर्ती घोटाला मामले का कारण 'चटर्जी' हैं, न कि पार्टी या पार्टी का कोई और नेता।

इसी प्रेस वार्ता में, पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री और कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम ने चटर्जी के सीएम बनर्जी से संपर्क करने का प्रयास करने के चटर्जी के दावे पर संदेह प्रकट करते हुए कहा कि, 'जैसे ही किसी व्यक्ति को अरेस्ट किया जाता है आमतौर पर उसका फोन एजेंसी के अधिकारियों द्वारा जब्त कर लिया जाता है। ऐसे में चटर्जी CM से संपर्क करने का प्रयास कैसे कर सकते थे।' वहीं पार्टी नेतृत्व ने ये भी कहा है कि यदि पार्थ जांच में दोषी पाए जाते हैं तो उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

केजरीवाल की आबकारी नीति के खिलाफ एक और शिकायत, LG ने दिए एक और जांच के आदेश

'अच्छे दिन आए, मगर किसके ?', महंगाई पर मोदी सरकार से राहुल गांधी का सवाल

'CBI और ED का गलत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार..', राज्यसभा में संजय सिंह का नोटिस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -