फारूक अब्दुल्ला के घर में नटराज की मूर्ति देख आगबबूला हुए श्रीनगर के मेयर जुनैद, पूर्व CM को बताया 'मुर्तद' और गैर-इस्लामिक
फारूक अब्दुल्ला के घर में नटराज की मूर्ति देख आगबबूला हुए श्रीनगर के मेयर जुनैद, पूर्व CM को बताया 'मुर्तद' और गैर-इस्लामिक
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के महापौर (Mayor) जुनैद अजीम मट्टू ने नेशनल कांफ्रेंस (NC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला को गैर इस्लामिक और मुर्तद बताया है। बता दें कि, इस्लामी मान्यता के मुताबिक, इस्लाम त्यागने वाले को मुर्तद कहा जाता है। अब्दुल्ला पर इस तरह की तल्ख टिप्पणी करते हुए जुनैद अजीम मट्टू ने एक तस्वीर भी ट्वीट की है, जिसमें उनके पास भगवान नटराज की प्रतिमा रखी हुई है। जुनैद ने इस बात से भी गुस्सा जाहिर किया है कि मदीना स्थित मस्जिद अल नवाबी की तस्वीर, नटराज की प्रतिमा के नीचे कैसे रखी गई है। बता दें कि, मट्टू का यह ट्वीट पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला के उस बयान पर आया है, जिसमें उन्होंने कश्मीरी युवाओं से कुरान की शिक्षाओं पर अमल करने का अनुरोध किया था।

 

दरअसल 12 मई (शुक्रवार) को द कश्मीर वाला नामक समाचार पोर्टल पर अब्दुल्ला का एक बयान छपा था। जिसमे अब्दुल्ला ने कश्मीर के युवाओं को पैगाम दिया था कि वो नमाज़ पढ़ें और कुरान के अनुसार चलें। इस दौरान अब्दुल्ला ने बताया था कि प्रत्येक कश्मीरी चाहता है कि उसके राज्य का पुराना दर्जा बहाल (अनुच्छेद 370) हो। अब्दुल्ला ने कश्मीर में अराजकता और बेरोजगारी बढ़ने का इल्जाम लगाते हुए युवाओं ने इस्लामी शिक्षाओं का पालन करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि यदि क़ुरान पढ़ नहीं सकते, तो कम से कम उसे सुनो।

अब्दुल्ला के इस्लामी शिक्षाओं पर चलने की हिदायत के बयान पर श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। जुनैद ने फारुख अब्दुल्ला की ही हरकतों को गैर इस्लामी ठहरा दिया। जुनैद ने 12 मई 2023 को किए गए अपने ट्वीट में 3 तस्वीरें पोस्ट की है। एक तस्वीर में सोफे पर बैठे फ़ारूक़ अब्दुल्ला के पीछे 2 युवा खड़े नज़र आ रहे हैं। सोफे के साइड में टेबल रखा है और उस टेबल पर भगवान नटराज की बड़ी सी प्रतिमा रखी हुई है। मूर्ति के नीचे मदीना स्थित मस्जिद अल नवाबी की एक तस्वीर मौजूद है, जिसको देखकर जुनैद भड़क गए।

अपने ट्वीट में जुनैद ने फारुख अब्दुल्ला को मुर्तद और गुस्ताख़ ए रसूल करार दिया है। उन्होंने आगे लोगों से फ़ारूक़ अब्दुल्ला के हॉल की तस्वीरें देखने का अनुरोध किया है। मट्टू ने लोगों से कहा कि कोई एक ऐसा मुसलमान का घर दिखाए, जहाँ मस्जिद अल नवाबी का ऐसे अनादर हो रहा हो। अपने ट्वीट में जुनैद अजीम ने अब्दुल्ला द्वारा कश्मीर के युवाओं को दी जा रही इस्लामी शिक्षाओं पर अमल की बातों को ड्रामा बताया है। साथ ही जुनैद ने कहा कि वो अपने नाटक में कुरान या नमाज़ की बातों का उल्लेख न करें। जुनैद ने अब्दुल्ला को मुर्तद होने आरोप लगाते हुए कहा है कि वो खुद इस्लामी कानूनों को नहीं मानते, मगर मज़हबी उपदेशक बनने की कुचेष्टा कर रहे हैं। 

कर्नाटक में जहाँ से शुरू हुआ था हिजाब विवाद, जानिए उस उडुपी सीट पर कौन जीत रहा ?

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, किसानों की कर्जमाफी का किया ऐलान

कर्नाटक चुनाव: हेलीकाप्टर-फ्लाइट तैयार, रिसॉर्ट बुक! जीत की खुशबू मिलते ही विधायकों की घेराबंदी में जुटी कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -