श्रीलंका के पीएम इस दिन करेंगे भारत का दौरा
श्रीलंका के पीएम इस दिन करेंगे भारत का दौरा
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे 5 दिवसीय दौरे पर 7 फरवरी 2020 को भारत आने वाले है. वहीँ उक्त जानकारी विदेश विभाग के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दी. बताया जा रहा है कि इस दौरान वे अपने समकक्ष भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करेंगे. वहीं नवंबर 2019 में पदभार संभालने के बाद यह भारत का पहला दौरा होगा और नई श्रीलंकाई सरकार के एक सदस्य से नई दिल्ली में तीसरी उच्चस्तरीय मुलाकात होगी.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे पदभार ग्रहण करने के बाद पहली विदेश यात्रा पर भारत आए और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वार्ता की. बीते सप्ताह विदेश मंत्री दिनेश गुणावर्धने ने विदेश मंत्री एस.जयशंकर के साथ वार्ता की.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हिंद महासागर में चीन के बढ़ते आर्थिक दबदबे के मद्देनजर भारत ने एक बार फिर श्रीलंका के साथ अपने द्विपक्षीय सैन्य संबंधों को पुराने मजबूत स्तर पर ले जाने की कोशिश शुरू कर दी है. इसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने जनवरी में श्रीलंका जाकर राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से मुलाकात की थी और श्रीलंकाई सेना के लिए हथियार व अन्य अहम उपकरण खरीदने के लिए भारत की तरफ से पांच करोड़ डॉलर की मदद देने का वादा किया था.

पीएम मोदी ने बोडो समझौते को बताया ऐतिहासिक, कहा- इससे असम की एकता को बढ़ावा मिलेगा

इमरान के मंत्री ने पाकिस्तान की हरकतों पर से उठाया पर्दा, आंतकवाद को लेकर तोड़ी चुप्पी

खाड़ी में तनाव: अमेरिका ने सैन्य बेड़े में किया इजाफा, सैनिकों की संख्या ढाई हजार पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -