इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने उड़ाई न्यूज़ीलैंड की धज्जियाँ, मात्र 178 पर सिमटी कीवी टीम
इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने उड़ाई न्यूज़ीलैंड की धज्जियाँ, मात्र 178 पर सिमटी कीवी टीम
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा और निर्णायक टेस्ट मुक़ाबला हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की पहली पारी मात्र 178 रनों पर सिमट गई है. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने सर्वाधिक 68 रन बनाए और वीजे वॉटलिंग ने 46 रनों की पारी खेली. वहीं श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक पांच विकेट तेज़ गेंदबाज़ सुरंगा लकमल ने लिए. इसी के साथ लहिरू कुमारा ने भी 3 विकेट झटके.

तेलुगु टाइटंस के खिलाफ जीत के साथ बंगला वारियर्स का प्लेऑफ हुआ तय

इस टेस्ट मुक़ाबले में लकमल ने न्यूज़ीलैंड के टॉप ऑर्डर को धराशायी कर दिया. लकमल ने सबसे पहले जीत रावल (06) को चांदीमल के हाथों कैच करवाया. इसके बाद लकमल ने पिछले टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले टॉम लाथम (10) को कुशाल मेंडिस के हाथों झिलवाया. लकमल ने तीसरा विकेट कीवी कप्तान केन विलियमसन (02) का लिया. इसके बाद हैनरी निकोल्स (01) को बोल्ड कर कीवी टीम की कमर तोड़ दी. इसके बाद उन्होंने नील वेगनर बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया. 

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा कि मैच करना पड़ा ड्रॉ

इस तरह टेस्ट की पहली पारी में ही लकमल ने अपने पांच शिकार पूरे किए, लकमल ने 54 रन देकर पांच विकेट झटके. इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था और उनके इस फैसले को श्रीलंका के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच वेलिंगटन में खेला गया दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मुक़ाबला ड्रॉ हो गया था, इसके बाद निर्णायक मुक़ाबला यही है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

फर्नांडिन्हो ने नेशनल टीम से खेलने पर किया इनकार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे मयंक अग्रवाल

तीसरे टेस्ट से पहले इस क्रिकेटर ने दिलाया क्रिकेट फैन्स को भरोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -