आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
Share:

श्रीलंका के मंत्रियों के मंत्रिमंडल ने रविवार देर रात तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया,  क्योंकि देश इतिहास में अपने सबसे बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा था।

शिक्षा मंत्री और सदन के नेता दिनेश गुणवर्धना ने संवाददाताओं को बताया कि कैबिनेट मंत्रियों ने अपने इस्तीफे प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को सौंप दिए हैं। उन्होंने सामूहिक इस्तीफे के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया।

हालांकि, शहर के राजनीतिक विशेषज्ञों ने कहा कि मंत्रियों को आर्थिक संकट के सरकार के कथित "दुरुपयोग" पर महत्वपूर्ण सार्वजनिक आलोचना के तहत किया गया था, जो विदेशी मुद्रा भंडार की कमी से उत्पन्न हुआ था। सोमवार सुबह समाप्त होने वाले कर्फ्यू के कार्यान्वयन के बावजूद, शाम भर व्यापक सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन देखे गए। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग एक नाराज लोगों द्वारा की गई है।

31 मार्च को, एक क्रोधित भीड़ ने राजपक्षे के निजी आवास को घेर लिया, जिससे सरकार को आपातकाल की स्थिति की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया गया।

रविवार को, एक नियोजित सोशल मीडिया-ट्रिगर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई गई थी। दूसरी ओर सरकार ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 36 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया। शाम से ही अफवाहें फैल रही हैं कि राजपक्षे आर्थिक संकट से निपटने के लिए अंतरिम प्रशासन का चुनाव कर सकते हैं।

अमेरिका को मुस्लिम देशों के लिए कोई दया नहीं है: ईरान के राष्ट्रपति

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

श्रीलंका ने आपातकाल की घोषणा की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -