रामेश्वरम के मछुआरों ने श्रीलंकाई नौसेना पर लगाया आरोप
रामेश्वरम के मछुआरों ने श्रीलंकाई नौसेना पर लगाया आरोप
Share:

रामेश्वरम के मछुआरों ने श्रीलंकाई नौसेना पर कच्छतिवु के पास मछली पकड़ने के दौरान उनका पीछा करने का आरोप लगाया है। जाल क्षतिग्रस्त होने से मछुआरे परेशान हैं। मछुआरों का दावा है कि श्रीलंकाई नौसेना की गश्ती नौकाओं ने उन्हें घेर लिया और उन्हें धमकी देने के बाद 50 नावों को वापस लौटना पड़ा। बाकी, जो अपने पारंपरिक मछली पकड़ने के क्षेत्र में मछली पकड़ रहे थे, का आरोप है कि श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने उनके जाल काट दिए, उन पर बोतलें फेंकी और मछुआरों को घर लौटने का आदेश दिया। इससे मछली पकड़ने वाली पार्टी को भारी नुकसान हुआ है, जिनकी आजीविका उनके दैनिक पकड़ने पर निर्भर करती है।

मछुआरों का कहना है कि डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी की वजह से उन्हें पहले ही काफी नुकसान हो रहा है. नतीजतन, उन्हें अपनी पकड़ की कीमत बढ़ानी पड़ी, जिसके कारण लोग मछली खरीदने के लिए अनिच्छुक हो गए। इन दुबले-पतले समय के बीच, श्रीलंकाई नौसेना द्वारा उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है।

शनिवार को मछली पकड़ने गए एक मछुआरे डोमिनिक ने दावा किया कि उनकी टीम खाली हाथ लौट आई। "हमारे यहां लगभग 800 नावें हैं लेकिन डीजल की ऊंची कीमतों के कारण, कई नहीं जा सके। डीजल की कीमत 100 रुपये को छू रही है और इससे भी अधिक हो सकती है। हमारी नावों को चलाने के लिए 700 लीटर की जरूरत है। लेकिन एक बार जब हम मछली पकड़ने की जगह पर पहुंच जाते हैं, तो हम श्रीलंकाई नौसेना द्वारा पीछा किया जा रहा है और हमारा अधिकांश डीजल उनसे बचने में खर्च हो जाता है। उनकी नौसेना ने हम पर पत्थर फेंके और हमारे जाल काट दिए। हमें कुल नुकसान का सामना करना पड़ा है।

किसानों के लिए अच्छी खबर! ट्रैक्टर खरीदने पर अब सरकार देगी 50 फीसदी सब्सिडी

हरियाणा में बढ़ाया गया 7 दिन का लॉकडाउन, लागू रहेंगे ये प्रतिबंध

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते इस राज्य में लगे प्रतिबंध, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -