श्रीलंका ने 'मेड इन इंडिया' टीकों के साथ शुरू किया टीकाकरण अभियान
श्रीलंका ने 'मेड इन इंडिया' टीकों के साथ शुरू किया टीकाकरण अभियान
Share:

श्रीलंका ने शुक्रवार को भारत में टीके के साथ कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया। भारत के कोविल्ड वैक्सीन की 5 लाख खुराक देने के एक दिन बाद द्वीप राष्ट्र ने टीकाकरण शुरू किया है।

श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने श्रीलंका में टीकाकरण के बारे में जानकारी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। ट्वीट में लिखा है, "मेड इन इंडिया वैक्सीन को कोलंबो के विभिन्न अस्पतालों में प्रशासित किया गया था। इस अभियान को औपचारिक रूप से राष्ट्रीय संक्रामक रोगों के संस्थान में शुरू किया गया था। माननीय राज्य मंत्री डॉ. सुदर्शनी फर्नांडोपुल, उच्चायुक्त और विभिन्न अन्य गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में शामिल हुए।" टीकों की खेप प्राप्त करने के बाद, श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे ने ट्वीट किया: "BIA में आज (28) भारत के लोगों द्वारा प्रदान किए गए 500,000 कोरोना टीके प्राप्त हुए हैं। धन्यवाद! पीएम नरेंद्र मोदी और लोगों के प्रति भारत की उदारता के लिए लोगों को दिखाया गया।" इस समय श्रीलंका की जरूरत है।

नरहेनपिटा में आर्मी अस्पताल में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ क्योंकि कोरोना से लड़ने वाले फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को कोविशिल्ड टीका लगाया गया था। राज्य के प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं, महामारी और कोरोना रोकथाम, डॉ. सुदर्शनी फर्नांडोपुल, और भारत के उच्चायुक्त गोपाल बागले डांडा आनंद विजिकेर्ममा, अस्पताल में एक विशेषज्ञ की भागीदारी के साथ राष्ट्रीय संक्रामक रोग संस्थान में औपचारिक रूप से यह अभियान शुरू किया गया। पहले टीका। अस्पताल के कर्मचारियों को तब टीका लगाया गया था।

फ्रांस में फटा कोरोना का गुब्बार, सामने आए 23,770 नए संक्रमित केस

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को न्यूयॉर्क में मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

फिलीपींस ने मनीला में 28 फरवरी तक बढ़ाया कोरोना प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -