श्रीलंका ने जहाज में आग लगने के कारण जले हुए माल के कप्तान को किया गिरफ्तार

कोलंबो: श्रीलंका के तट पर डूबने से पहले लगभग दो सप्ताह तक जले और जले कंटेनर जहाज के रूसी कप्तान को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर समुद्री प्रदूषण का आरोप लगाया जा सकता है, पुलिस ने सोमवार को कहा। पुलिस प्रवक्ता डीआईजी अजित रोहाना ने सोमवार को कहा कि कप्तान को राजधानी कोलंबो के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था, जहां उसे और चालक दल के अन्य सदस्यों को रखा गया था, और उसे स्थानीय उच्च न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। रोहाना ने कहा कि विभाग ने पहले इस घटना पर कप्तान और पोत के मुख्य अभियंता सहित कई अन्य लोगों के बयान दर्ज किए थे।

जहाज ने 20 मई को कोलंबो बंदरगाह के करीब नौकायन करते हुए एक संकटपूर्ण कॉल भेजा, और जल्द ही आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए श्रीलंकाई नौसेना ने जहाज भेजे। समुद्री पर्यावरण संरक्षण प्राधिकरण ने कहा कि एक्स प्रेस पर्ल पोत के जलने से बड़े पैमाने पर पर्यावरणीय आपदा हुई थी क्योंकि दक्षिणी तट से पश्चिमी तट तक समुद्र तट मलबे से धोए गए राख से क्षतिग्रस्त हो गए थे।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के समुद्री संरक्षण पर्यावरण प्राधिकरण ने सप्ताहांत में अपने समुद्र तटों से लगभग 1,000 मीट्रिक टन कचरे को जहाज पर सवार होने के बाद हटा दिया।

इंटरनेशनल ट्रेवल के चक्कर में बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची कंगना, जानिए पूरा मामला

गलवान के 'खुनी संघर्ष' को हुए 1 साल, जानें इस बीच LAC पर कितना ताकतवर हुआ भारत

झांसी के मंडलायुक्त स्वयं साफ़ करते है अपना दफ्तर, 10 मिनट पहले निकलते है अपने घर से

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -