खेल जगत में छाई शोक की लहर, नहीं रहे दिग्‍गज खिलाड़ी अहमद राधी
खेल जगत में छाई शोक की लहर, नहीं रहे  दिग्‍गज खिलाड़ी अहमद राधी
Share:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. बड़ी संख्‍या में लोग इस महामारी के कारण दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. कोरोना के कारण रविवार को खेल जगत को बड़ा झटका लगा है. इराक के दिग्‍गज फुटबॉल खिलाड़ी अहमद राधी ने कोरोना के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया है.

56 साल के अहमद ने इराक की तरफ वर्ल्‍ड कप (World Cup) में एकमात्र ऐतिहासिक गोल दागा. 1986 वर्ल्‍ड कप में बेल्जियम के खिलाफ उन्‍होंने गोल दागा था. पिछले सप्‍ताह ही कोरोना की टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्‍हें बगदाद के अस्‍पताल में भर्ती किया गया था, मगर हालत सुधरने के बाद उन्‍हें गुरुवार को छुट्टी दे दी गई. मगर वह कुछ घंटे बाद ही वापस आ गए और उन्‍हें फिर से भर्ती किया गया, मगर रविवार को उन्‍होंने आखिरी सांस ली.

गल्‍फ कप की जीत के दिया था अहम योगदान: 1984 और 1988 गल्‍फ कप में इराक की जीत में अहमद ने अहम योगदान दिया था. 1986 मैक्सिको में हुए वर्ल्‍ड कप में बेल्जियम के खिलाफ अहमद ने गोल दागा था. मगर इराक की टीम 2-1 से मुकाबला हार गई और बिना एक भी पॉइंट के ग्रुप स्‍टेज से बाहर हो गई. अहमद परिवार के साथ जॉर्डन में बस गए थे, मगर राजनीति में करियर बनाने के लिए 2007 में वह इराक वापस लौट आए थे. उन्‍होंने 2014 और 2018 में चुनाव भी लड़ा था, मगर जीत नहीं पाए. इराक लीग के अध्‍यक्ष हुसैन ने अहमद को विदाई देते हुए कहा कि गुड बाय मेरे भाई. वहीं जॉर्डन फुटबॉल एसोसिएशन के डायरेक्‍टर ने कहा कि दुनिया ने एक स्‍पोर्ट्स स्‍टार को खो दिया.

भारत के इस महान क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, सचिन-सौरव और कोहली ने जताया दुःख

राजेंदर गोयल का बड़ा बयान, कहा- रणजी का एक सफल स्पिनर जिसे भारतीय टीम में....

डेविड वॉर्नर ने विराट को लेकर किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -